धूम मचा गई ‘एक शाम रफी के नाम’, दी गई श्रद्धांजलि

रफी साहब के गीतों को गाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। सदी के महान पाश्व गायक स्वर्गीय मोहम्मद रफी (late Mohammad Rafi) की 42वीं पुण्यतिथि पर भोपाल में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस कार्यक्रम में न केवल मुंबई से आए कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी बल्कि भोपाल के होनहार गायकों ने भी अपने सुरों से समा बांध दिया। कार्यक्रम का आयोजन नवांकुर संस्था के माध्यम से किया गया था।

यह भी पढ़े…MP Transfer : परिवहन विभाग में थोकबंद तबादले, यहाँ देखें लिस्ट

भोपाल के कैंपियन स्कूल सभागृह में रविवार का दिन मशहूर पार्श्वगायक स्वर्गीय मोहम्मद रफी के नाम रहा। नवांकुर नामक संस्था द्वारा किए गए आयोजन में ‘एक शाम रफी के नाम’ मे गाए गए गीतों ने माहौल को सुरीला बना दिया। इस कार्यक्रम में पुणे के सुप्रसिद्ध गायक रफी हबीब और मुंबई के युवा होनहार गायक आशीष मिश्रा के अलावा हैदराबाद से श्रीमती पूर्वा गुरु ने रफी के एकल और युगल गीत प्रस्तुत किए। इसके साथ ही भोपाल के होनहार गायक अखिलेश तिवारी, पूर्व विश्वास श्रीजा उपाध्याय और अर्चना खरे के साथ पंकज जोशी ने रफी साहब के गीतों को गाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़े…आपदा में जनता के साथ खड़ी है शिवराज सरकार, नुकसान की भरपाई के लिए अब तक बांटे गए 25 करोड़ रुपये

कार्यक्रम में लगभग 30 गीतों का प्रस्तुतीकरण किया गया और रफी साहब के विभिन्न अंदाजो में गाए गए गीत, कव्वाली, भजन, रोमांटिक गीत आदि का शानदार प्रस्तुतीकरण हुआ। इस कार्यक्रम का संचालन सुप्रसिद्ध उद्घोषक सुभाष सक्सेना ने किया जबकि ध्वनि संचालन साउन्ड इन्जीनियर मोहम्मद शोएब ने किया। वादक कलाकारों में शैलेंद्र रायकवार, मुकेश कटारे, अतुल हजारिका, प्रकाश केमे, निखिल पालवी और राजकुमार सक्सेना के अतिरिक्त सुप्रसिद्ध तबला वादक नए अल्लाह वाले तबले पर भी संगत की। इस कार्यक्रम को कराने में शारदा प्लाईवुड इंडस्ट्रीज ने सहयोग किया और कुल 25 कलाकारों के दल ने मंच से अपनी प्रस्तुति दी।