प्रदेश में कांग्रेस 112 और भाजपा 103 सीटों पर आगे : चुनाव आयोग

election-commisison-share-details-of-result

भोपाल। विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। अभी तक 224 सीटों पर रूझान सामने है। रुझानों के मुताबिक प्रदेश में कांग्रेस 112 सीटों पर आगे है जबकि 103 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। यह जानकारी  

राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने दी। उन्होंने बाया कि प्रदेश में प्रदेश की सभी स्ट्रांग रूम पर्यवेक्षक उम्मीदवार एवं रिटर्निंग ऑफिसर की उपस्थिति में सुबह सात बजे  खोला गया। इस दौरान किसी भी तरह की कही कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। 

सभी 230 विधानसभा की मतगणना कुल 306 मतगणना हाल में सुबह 8:00 बजे से काउंटिंग शुरू की गई। जिसमें  कंप्यूटर का उपयोग किया गया। उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे से डाक मत पत्रों को भी गिना गया डाक मत पत्रों के संबंध में किसी प्रकार की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई। सुबह 8:00 बजे से ईवीएम के माध्यम से मतों की गणना 3220 टेबल पर प्रारंभ की गई पोस्टल बैलट एवं ईवीएम के माध्यम से की गई। मतगणना चक्रवाल प्रेषक एवं रिटर्निंग ऑफिसर संयुक्त हस्ताक्षर से परिणाम उम्मीदवारों को उपलब्ध कराई जा रही है संपूर्ण प्रक्रिया के नियंत्रण हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में तथा जिला कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है साथ ही मीडिया कक्ष की भी स्थापना की गई है जहां इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया को जानकारी उपलब्ध कराने तथा समाचार के प्रसारित करने हेतु सुविधा प्रदान की गई है तथा मीडिया पर्सन मतदाना की कार्रवाई को देखने के लिए छोटे-छोटे समूह में अवलोकन हेतु भ्रमण कराया जा रहा है जिले से प्राप्त मतगणना की लेटेस्ट जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को 102 सीटों पर आगे इंडियन नेशनल कांग्रेस 112 सीटों पर आ गए हैं एवं अन्य दल 16 सीटों पर आगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here