साध्वी की बढ़ाई गई सुरक्षा, बंगले पर लगाए गए मैटल डिटेक्टर, पायलट फॉलोअर वाहन भी चलेगी साथ

Election-commission-increased-security-of-sadhvi-pragya-in-bhopal-MP

भोपाल।

मंगलवार को नामांकन के दौरान रैली में भोपाल प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा को NCP कार्यकर्ता द्वारा काले झंड़े दिखाने के बाद चुनाव आयोग ने उनकी सुरक्षा बढा़ दी है। साध्वी की सुरक्षा का जिम्मा सीएसपी स्तर के अधिकारियों को सौंपा गया है। उनके आवास पर एक दर्जन से ज्यादा सशस्त्र पुलिस बल तैनात किया गया है। घर पर आने-जाने वाले लोगों की जांच के लिए मैटल डिटेक्टर भी लगाया गया है। इस पैनी सुरक्षा के बाद अब केवल कुछ चुनिंदा लोग ही उनसे मिलने उनके घर जा सकेंगें।

इसके अलावा  महिला पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में तैनात की गई हैं, जो साध्वी से मिलने आने वाली महिलाओं की जांच करेंगी वहीं उनके काफिले में चलने वाली गाड़ियों के साथ-साथ पायलेट फॉलोवर वाहन भी चलेगी।इसके अलावा आरएएफ की एक टुकड़ी उनकी सुरक्षा में तैनात की गई है। इसमें से कुछ जवान प्रचार के दौरान उनके साथ रहेंगे और कुछ 24 घंटे उनके घर पर तैनात रहेंगे। बंगले पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों ने प्रज्ञा ठाकुर के घर के अंदर तक जाने वाले लोगों की लिस्ट बनाई है। इन्हीं लोगों को अब घर के अंदर प्रवेश मिलेगा। ये चुनिंदा लोग भी तलाशी के बाद ही घर के अंदर जा सकेंगे। बंगले के बाहर वीडियो रिकॉर्डिंग की भी व्यवस्था की जा रही है। 

दरअसल, मंगलवार को साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपना नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंची थी,  लेकिन इसके पहले उन्होंने पुराने भोपाल के भवानी चौक से कलेक्टर ऑफिस तक रोड शो किया। इस दौरान एक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कार्यकर्ता ने उन्हें काले झंडे दिखाने की कोशिश की। पुलिस की नजर जैसे ही उस पर पड़ी उन्होंने उसे गिरफ्तार कर लिया। इससे बाद साध्वी प्रज्ञा कलेक्टर ऑफिस में अपना पर्चा दाखिल करने पहुंच गईं, वही एसडीएम दफ्तर में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस युवक की जमकर पिटाई कर दी। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। खबर है कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं पर मामला भी दर्ज किया है।इसी के चलते उनकी सुरक्षा बढा दी गई है।

मेरे ख़िलाफ़ षड्यंत्र किये जा रहे हैं, जिसके चलते चुनाव आयोग और प्रशासन ने मेरी सुरक्षा बढ़ाई है। नामांकन के दौरान किसने मुझे काले झंडे दिखाए मुझे नही पता, मुझे तो सिर्फ भगवा रंग दिख रहा था।

साध्वी प्रज्ञा, भोपाल लोकसभा प्रत्याशी, बीजेपी