ईओडब्ल्यू छापा : करोड़ों का आसामी निकला चिकित्सा विभाग का बाबू

- संतनगर में हीरो केसवानी के घर पर छापा,  टीम पहुंचते ही फिनाइल पिया केसवानी

भोपाल, रवि नाथानी। संतनगर में एक सरकारी बाबू करोड़ों को आसामी निकला है। ईओडब्ल्यू (EOW Raid) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में मिनी मार्केट स्थित चिकित्सा शिक्षा विभाग के बाबू हीरो केसवानी के घर छापा मारा। ईओडब्ल्यू टीम आते ही केसवानी ने फिनाइल पी लिया था, जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। 85 लाख नकदी और आठ प्रापर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं।

बुधवार सुबह करीब छह स सात बजे के ​बीच ईओडब्ल्यू की टीम केसवानी के घर पहुंची थी। टीम के पहुंचने के बाद केसवानी ​ने फिनाइल पी लिया, जिसके बाद उसे हमीदिया अस्पताल भेजा गया। जहां हालत ठीक होने की जानकारी हासिल करने के बाद ईओडब्ल्यू ने उसके परिजनों की मौजूदगी में छापे की कार्रवाई शुरू की। आधिकारिक जानकारी के अनुसार 85 लाख नकदी और चार करोड़ की प्रापर्टी के दस्तावेज मिले हैं। ज्यादातर प्रापर्टी केसवानी ने पत्नी के नाम पर खरीदी है।

ईओडब्ल्यू छापा : करोड़ों का आसामी निकला चिकित्सा विभाग का बाबू

शिकायत पर कार्रवाई
ईओडब्ल्यू ने बताया कि संतनगर में रहने वाले हीरो केसवानी चिकित्सा शिक्षा विभाग सतपुड़ा भवन में क्लर्क हैं। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत थी। कार्रवाई के लिए ईओडब्ल्यू ने कोर्ट में आवेदन लगाया था। वहां से अनुमति मिलते ही टीम ने बुधवार सुबह केसवानी के संतनगर स्थित मकान पर छापा मारा।

गजब की सजावट
तलाशी टीम जब हीरो केसवानी के तीन मंजिला मकान पर पहुंची तो हर फ्लोर पर सजावट को देखकर वह चकित रह गई। पैनलिंग व वुडवर्क कराया गया है। छत पर आलीशान पेंट हाउस बनाया गया था।