EOW का 3 गुटखा कंपनियों पर छापा, करोड़ों की हेराफेरी का खुलासा

भोपाल।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ईओडब्ल्यू ने बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। यह कार्रवाई गोविंदपुरा स्थित सी-सेक्टर के 3 गुटखा फैक्ट्रियों में देर रात की गई है।कार्रवाई अब भी जारी है। जांच में करोड़ों रुपए के टैक्स की हेराफेरी का मामला सामने आया है। कार्रवाी के बाद से ही शहर में हड़कंप मच गया है. मुख्यमंत्री की माफिया के खिलाफ कार्यवाही के तहत यह छापा मारा गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार,  ईओडब्ल्यू ने तीन गुटखा कंपनियों के गोविंदपुरा स्थित फैक्ट्रियों पर मारा छापा। देर रात शुरू हुई ये कार्रवाई अब भी जारी है। सुबह 4.30 बजे SP अरुण मिश्रा के नेतृत्व में टीम पहुंची ।टीम ने राजश्री, कमलापसंद और ब्लैक लेबल गुटखा कंपनियों के ठिकानों पर छापे मारे । छापे के दौरान कारखानों में बाल श्रम और करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी का मामला सामने आया है । शुरुआत जांच में 100 करोड़ से अधिक का स्टॉक मिला है।वही मौके पर जो मशीनें लगाई गई है उन मशीनों से कई गुना ज्यादा उत्पादन किया जा रहा है। भारी मात्रा में गुटखा मिलावटी सामग्री मिली है। बिजली कंपनी भी बिजली की खपत के अनुसार अनुमान लगा रही है।

बताया जा रहा है कि ईओडब्लू बीते 1 महीने से  इन कंपनियों के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी कर रहा था  । मुख्यमंत्री कमलनाथ की हरी झंडी मिलने के बाद जांच एजेंसी ने ये कार्यवाही की।शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत यह कार्यवाही की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here