राजधानी में नहीं थम रहे महिला अपराध, दो से छेड़खानी, एक से बलात्कार

eve-teasing-case-not-stopping-in-Bhopal

भोपाल। राजधानी पुलिस के तमाम प्रयास महिला अपराधों पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रहे हैं। शहर में लगातार बलात्कार और छेडख़ानी की वारदातों में इजाफा हो रहा है। बीते चौबीस घंटो में नाबालिग लड़कियों से छेडख़ानी की दो और बलात्कार की एक वारदात सामने आ चुकी है। तीनों ही मामलों में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिए हैं। बलात्कार के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोलार थाना प्रभारी नवीन पांडे के अनुसार 17 साल की किशोरी आम्रविहार कॉलोनी में निर्माणाधीन इमरात में परिवार के साथ रहती है। वह मूलता: रत्लाम की रहने वाली है और यहां परिवार के साथ में ही निर्माणाधीन बिल्डिंग में मजदूरी कार्य करती है। उसने पुलिस को बताया कि आरोपी किशन अहिरवार कॉलोनी में ही चौकीदारी का काम करता है। कॉलोनी का चौकीदार होने के कारण लड़की का आरोपी से परिचय था। इसी साल अप्रेल महीने में लड़की के परिजन घर में मौजूद नहीं थे। तभी किशन उसके घर में घुस गया। जहां उसने लड़की के साथ में डरा धमकाकर ज्यादती की। बाद में आरोपी ने शिकायत न करने के एवज में पीडि़ता से शादी करने का झांसा दिया। इसके बाद में आरोपी आए दिन किशोरी की अस्मत को लूटने लगा। आरोपी के दोस्त राधेश्याम को इस बात की भनक लग गई थी। एक दिन वह किशन जैसे ही पीडि़ता के घर में घुसा, आरोपी भी पीछे पहुंच गया। जहां उसने बदनाम करने की धमकी देकर युवती के साथ में किशन के सामने ही अश्लील हरकतें की। अब बदमाश ने लड़की से शादी करने से इनकार कर दिया है। तब किशोरी ने परिजनों के साथ में बीती रात को थाने पहुंचकर प्रकरण दर्ज करा दिया। मुख्य आरोपी किशन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि राधेश्याम को भी देर रात हिरासत में ले लिया गया था।

आठवीं की छात्रा से घर में घुसकर छेडख़ानी

कोलार इलाके के थुआखेड़ी गांव में खेत में बने एक मकान में 17 साल की आठवीं कक्षा की छात्रा रहती है। वहीं आरोपी विष्णु तौमर रहता है। कल दोपहर को पीडि़ता के परिजन घर के बाहर गए थे। किशोरी घर में इस समय अकेली थ��। जिसका फायदा उठाकर आरोपी उसके घर में घुस गया। जहां उसने फरियादिया के साथ में अश्लील हरकतें करना शुरू कर दिया। युवती ने शोर मचाना शुरू किया तो आरोपी मौके से फरार हो गया। बदमाश लड़की के मोहल्ले में रहने वाला है और उसका रिश्तेदार बताया जा रहा है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

स्कूली छात्रा को छेड़ा घर के बाहर किया हंगामा

जहांगीराबाद इलाके में 15 वर्षीय स्कूली छात्रा रहती है। वहीं आरोपी फैसल उर्फ अन्ना छोटी मस्जिद के पास में जिंसी पर रहता है। पीडि़ता को स्कूल, कॉलेज आते और जाते समय आरोपी लंबे समय से परेशान करता आ रहा था। उसको अश्लील फब्तियां कसता था, बात करने का प्रयास करता था। रविवार रात 11 बजे आरोपी लड़की के घर के बाहर पहुुंच गया। जहां उसने पीडि़ता को उठाकर ले जाने की धमकी दी। घर के बाहर ही जमकर हंगामा किया। इस समय किशोरी के पिता उसके घर पर मौजूद नहीं थे। उनके आने के बाद में लड़की की मां ने पूरा घटनाक्रम उन्हें बताया, इसके बाद में पिता के साथ में मां-बेटी थाने पहुंची। जहां लड़की की मां की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।