हार के बाद भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा शिवराज का जादू

Even-after-the-defeat

भोपाल

मध्यप्रदेश में 15 वर्षों तक राज करने के बाद भले ही भाजपा को इस बार हार का सामना करना पड़ा हो।लेकिन तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज का जादू अब भी बरकरार है। शिवराज आज भी लोगों के दिल दिमाग पर छाए हुए है। उनके चाहने वालों में दीवानगी  इस कदर है कि वह शिवराज को भगवान का दर्जा देकर उनकी पूजा कर रहे हैं। साथ ही जल्द ही उनके लिए भव्य मंदिर भी बनाने वाले हैं।इसके साथ ही उन्होंने एक आरती भी तैयार की है ।

दरअसल, देवास निवासी पंकज धारू बीजेपी के एक कार्यकर्ता है।हार के बाद भी उनकी विचारधारा शिवराज के प्रति नही बदली है। वे अब अपने साथियों के साथ मिलकर ना सिर्फ शिवराज की पूजा-अर्चना कर रहे हैं बल्कि उन्होंने उनका मंदिर बनाने का भी प्रण लिया है। पंकज का कहना है कि शिवराज ने प्रदेश के लिए अनेक अच्छे काम किए है, प्रदेश को नई दिशा दी है, इसलिए वह रोज शिवराज सिंह की आरती करेंगे और पांच वर्षों के अंदर जनसहयोग से उनका मंदिर भी बनवाएंगे। उन्होंने शिवराज की भगवान राम से तुलना करते हुए कहा कि जिस तरह भगवान राम के पास हनुमान थे, उसी तरह वह भी शिवराज के हनुमान है।

उन्होंने कहा कि वह प्रदेशभर में घूमकर शिवराज सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे, खासकर उन विधानसभाओं में जहां से बीजेपी हारी है। साथ ही वह लोगों से मंदिर निर्माण के लिए अपनी झोली फैलाकर एक-एक रुपये का अंशदान भी एकत्रित करेंगे। शिवराज के भक्त ने पहले तो उनकी फोटो की विधि-विधान के साथ पूजा की, अब उन्होंने मंदिर बनवाकर शिवराज सिंह की मूर्ति की स्थापन करने का भी संकल्प लिया है।

बता दे कि पिछले 15 सालों में शिवराज सिंह की पहचान सिर्फ मुख्यमंत्री के रुप में ही नही रही बल्कि बहनों के भाईयों, भांजी-भांजियों के मामा और पांव पांव वाले भैय्या के रुप में भी रही है। ट्वीटर फेसबुक पर आज भी उनके लाखों फैन्स है।ऐसे में सत्ता चले जाने के बाद भी शिवराज की लोकप्रियता अब भी कम नही हुई है। वे आज भी अपने कार्यकर्ताओं, नेताओं और जनता के चहेते बने हुए है।