Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

मध्यप्रदेश के स्‍थापना दिवस पर सप्‍ताह भर होंगे आयोजन, हर निकाय में 3 नवंबर को चलेगा अभियान, चौक चौराहों पर जलाए जाएंगे 67 दीप

mp news ,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्‍यप्रदेश का 67 वां स्‍थापना दिवस राज्‍य भर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर पूरे सप्‍ताह विभिन्‍न कार्यक्रम एवं गतिविधियांं आयोजित की जाएंगी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रत्‍येक निकाय में हर्षोल्‍लास के साथ स्‍थापना दिवस कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। विशेषकर 3 नवंबर को प्रदेश के समस्‍त निकायों में अभियान चलाकर साफ-सफाई एवं सार्वजनिक स्‍थलों पर प्रकाश व्‍यवस्‍था की जाएगी। भूपेन्द्र सिंह ने विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में आमजन की भागीदारी में संबंधित विभागों के सहयोग से हर वार्ड में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। विशेषकर बालिकाओं से संबंधित खेल गतिविधियाें के आयोजन हर वार्ड में अनिवार्य रूप से किए जाएंं।

यह भी पढ़ें….  भगवान शांतिनाथ ने किया चोर का हद्रय परिवर्तन, क्षमा मांगकर जैन मंदिर से चोरी छत्र और भामंडल वापस लौटाये

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रदेश के स्‍थापना दिवस पर 1 से 7 नवंबर 2022 तक नगर, वार्ड व जोन में विभिन्‍न गतिविधियां एवं प्रतियाेगिताएं आयोजित की जाएंगी। विशेषकर 3 नवंबर को खेल एवं युवा कल्‍याण, महिला एवं बाल विकास, पंंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा जिला प्रशासन के सहयोग से नगरीय विकास विभाग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इनमें स्‍वच्‍छता, सजावट, रंगोली केंद्रित गतिविधियां कराई जाएं। महापुरुषों की प्रतिमाओं, ऐतिहासिक स्‍मारकों व प्रमुख बाजारों में सफाई कराई जाए। प्रत्‍येक निकाय के समस्‍त महत्‍वपूर्ण स्‍थलों पर 67 दीए प्रज्‍जवलन किया जाएगा। इसी दिन प्रदेश के सभी जिलों में खेल एवं स्‍थानीय व्‍यंजनों की प्रति‍योगिताएं भी आरंभ की जाएंगी। नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि स्‍थापना दिवस मनाने का मुख्‍य उद्देश्‍य नागरिकों को प्रदेश का इतिहास, वैभव, ऐतिहाासिक महत्‍व, विकास गाथा, महापुरूषों से परिचित कराने के साथ ही सभी को अपने प्रदेश से भावनात्‍मक रूप से संंबद्ध करना है। ताकि यह जन-जन का आयोजन बन सके। श्री सिंह ने नगरीय निकायों के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समस्‍त गतिविधियों और कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों और क्षेत्र के गणमान्‍य नागरिकों एवं आम नागरिकों को अनिवार्य रूप से आमंंत्रित किया जाए।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur