भोपाल-संतनगर में पटरी के पास कब्जाधारियों को बेदखली नोटिस, 10 दिन में हटने की दी चेतावनी, 300 परिवार रहते हैं फाटक रोड के पास

संतनगर स्टेशन का अमृत भारत योजना के तहत न केवल विकास किया जा रहा है, बल्कि तीसरी रेल लाइन का काम भी चल रहा है।

BHOPAL NEWS : संतनगर में फाटक रोड के पास बसी झुग्गियां और पटरी के पास सालों से रहने वालों को रेलवे ने नोटिस जारी किए हैं। 10 दिन कब्जे न हटाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।
सहायक मंडल अभियंता भोपाल ने संतनगर स्टेशन किलोमीटर 227 से 229 अप साइड में बने कच्चे व पक्के निमाण कर रहने वालों को नोटिस जारी किए हैं। नोटिस में कहा गया है कि आपने रेलवे की भूमि पर कब्जा कर निर्माण किया गया है। उपरोक्त भूमि से नोटिस जारी होने के 10 दिन के अंदर कब्जा हटाएं। ऐसा न करने पर पीपीई एक्ट 1971 के तहत कार्रवाई की जाएगी।
300 परिवार रहते हैं
यहां 300 परिवार रहते हैं, नोटिस 1000 से अधिक लोगों के सामने घर का संकट पैदा हो गया है। लोगों ने यहां पक्के मकान भी बना लिए हैं। नोटिस मिलने से रहवासियों में हड़कंप मच गया है। उनका कहना है कि सालों से वह यहां निवास कर रहे हैं। हम लोगों की व्यवस्था कर हटाया जाना चाहिए। बलपूर्वक हटाए जाने पर सड़कों पर उतरेंगे। लोगों का दावा है कि पुनर्वास विभाग ने बसाया था।
पहले भी मिल चुके हैं नोटिस
बता दे इससे पहले भी रेलवे की ओर से इस तरह के नोटिस पहले भी मिल चुके हैं, लेकिन वह सालों पुरानी बात है। संतनगर स्टेशन का अमृत भारत योजना के तहत न केवल विकास किया जा रहा है, बल्कि तीसरी रेल लाइन का काम भी चल रहा है। रेलवे के नोटिस के खिलाफ लोग विधायक से मिलने की बात कह रहे हैं। उनका कहना है यदि यहां हटाया जाता है, तो रेलवे को हमारी व्यवस्था करना चाहिए।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News