लोगों को यूं भा रही शिवराज ‘मामा’ की सोशल मीडिया पर हाजिर जवाबी

ex-cm-shivraj-singh-chauhan-to-connect-with-his-user-on-social-media-in-mp

भोपाल।

भले ही बीजेपी इस विधानसभा चुनाव में हार गई हो, शिवराज मुख्यमंत्री ना रहे हो लेकिन उनका अपने भांजे-भांजियों के प्रति प्रेम और स्नेह वही है। उनकी लोकप्रियता सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक अब भी बरकरार है।चुनावों के बाद भी लोग लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से उनसे संपर्क कर रहे है और तरह तरह की फरमाइश कर रहे है वही शिवराज भी उनके सवालों के समय पर जवाब दे रहे है। ट्विटर पर उनकी ये हाजिरजवाबी लोगों द्वारा खूब पसंद की जा रही है। अब तक दर्जनों यूजर्स शिवराज से बातचीत कर अपनी इच्छा जाहिर कर चुके है। इससे पहले देवास के  एक कार्यकर्ता ने उनका मंदिर बनाने की बात कही थी।वो इसके लिए चंदा भी इकट्ठा कर रहे है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के अलावा देश के दूसरे राज्यों में भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ‘मामा’ के नाम से लोकप्रिय हैं। यही वजह है कि ट्विटर और फेसबुक पर उनको लोग किसी न किसी तरीके से याद करते रहते हैं। एमपी में बीजेपी की हार के बाद एक के बाद एक यूजर्स उनसे सीधा संवाद कर रहे है।  @OneTipOneHand_ ट्विटर यूजर ने उनसे चाय पीने की ख्वाहिश जाहिर की है। यूजर ने शिवराज सिंह चौहान को टैग करते लिखा, ”मामाजी, आप हर किसी को जवाब दे रहे हैं, मगर अपने सबसे समर्पित भांजे को रिप्लाई नहीं दे रहे।” जिसका जवाब शिवराज ने दिया है। शिवराज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा है ”आज दिल्ली में हूं मेरे प्रिय भांजे, वक्त मिलते ही आप को रिप्लाई कर दिया। खुश रहें, सदैव सुखी रहें।”

 

इसी बीच एक और यूजर @seriousfunnyguy ने लिखा है, ‘तो दिल्ली वाले भांजे को एक प्याली चाय पिला दें मामाजी। DM ओपन है लोकेशन और समय भेजने के लिए।’ इस पर शिवराज सिंह चौहान रिप्लाई देते हैं कि मौका और समय मिला तो एक दिन साथ में चाय जरूर पीएंगे। वही  एक यूजर @niranjanchauh ने ट्वीट किया, ”आदरणीय शिवराज सिंह चौहान जी, मैं पटना बिहार का रहनेवाला हूं और सोशल मीडिया ट्वीटर पर पीछले तीन साल से जुडा़ हूं लेकिन इन तीन सालों में पहली बार किसी के हार के बावजूद विरोधी भी इतनी प्रशंसा कर रहे हैं तो वो आप हैं, आपमें अटल जी की जैसी विनम्रता झलकती है। सचमुच MP ने शिवराज को खो दिया।” इसके रिप्लाई में ‘मामाजी’ लिखते हैं, ”ना मध्यप्रदेश ने शिवराज खोया है, और ना मैंने मध्यप्रदेश. मैं तो सिर्फ़ मध्यप्रदेश का हूं और मध्यप्रदेश मेरा.”

 

 

एक्स सीएम नहीं अब ‘द कॉमन मैन ऑफ मध्य प्रदेश’ है शिवराज

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार जाने के बाद से दो बार अपना ट्विटर प्रोफाइल बदला है। उन्होंने ट्विटर पर खुद को ‘द कॉमन मैन ऑफ मध्य प्रदेश’ (मध्य प्रदेश का आम आदमी) बताया है। इससे पहले इस्तीफा देने के तुरंत बाद शिवराज ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर लिखा था, ‘एक्स चीफ मिनिस्टर ऑफ मध्य प्रदेश, इंडिया’ लेकिन कुछ ही घंटों के बाद उन्होंने इसे बदल दिया। एक पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा खुद को राज्य का एक आम आदमी लिखना सोशल मीडिया यूजर्स को काफी भा रहा है। यूजर्स शिवराज के प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट लेकर काफी वाहवाही कर रहे हैं। लगातार एक के बाद ट्वीट करके शिवराज जता रहे हैं कि वह विपक्ष में रहकर पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर काम करते रहेंगे।