प्रदेश के किसानों को आज मिलेगी 2900 करोड़ से अधिक राशि, एक क्लिक में जाएंगे खाते में

भोपाल

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister narottam mishra) ने श्रमिक दिवस (labour day) की शुभकामनाएं देते हुए तमाम श्रमिकों का आभार व्यक्त किया है। उन्होने कहा है कि आज के कठिन समय श्रमिक (labours) जिस धैर्य और संयम का परिचय दे रहा है वह सराहनीय है। उन्होने कहा कि देश के श्रमिकों ने श्रम के बाद संयम की नई परिभाषा गढ़ी है। अन्य प्रदेशों में फंसे हुए करीब 35 हजार श्रमिक लौटकर प्रदेश आ चुके हैं और मध्यप्रदेश से अन्य राज्यों में 30 हजार श्रमिक जा चुके हैं। मनरेगा के तहत 8 लाख श्रमिकों को काम दे दिया गया है और एक-एक हजार सबके खाते में डाले जा चुके हैं।

वहीं किसानों को लेकर उन्होने कहा कि शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) किसान पुत्र हैं और वो हमेशा किसानों (farmers) के हित के लिये कार्य करते हैं। उन्होने कहा कि आज दोपहर ही सीएम (cm) द्वारा किसानों को बीमा राशि के 2990 करोड़ (2990 crores) मिलेंगे और एक क्लिक (one click) से ये पैसा उनके खाते में पहुंच जाएगा। वहीं उन्होने कांग्रेस (congress) के आरोपों पर पलटवार करते हुए पूछा है कि अगर कांग्रेस सरकार ने अपने शासनकाल में एक किसान का भी 2 लाख का कर्ज माफ किया हो तो सूची दे दें।

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुलाई बैठक
गृहमंत्री (home minister) ने आज मंत्रालय (ministry) में बैठक बुलाई है जहां कोरोना और लॉकडाउन के हालात को लेकर चर्चा होगी। बैठक के बाद वे इसका फीडबैक सीएम को देंगे। वहीं लॉकडाउन को उन्होने कहा कि कलेक्टर की रिपोर्ट पर सीएम मंथन करेंगे और प्रदेश से रिपोर्ट दिल्ली भेजी जाएगी।