अगले महीने किसानों को मिलेगी यह बड़ी सौगात, शिवराज ने की घोषणा

भोपाल| मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने घोषणा की है कि अगले माह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किसानों Farmers के खाते Account में फसल बीमा योजना के खरीफ सीजन के साढे चार हजार करोड रुपए डाले जाएंगे।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को बीजेपी कार्यालय में अंबाह-पोरसा विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे । इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) भी उपस्थित थे जिन्होंने किसानों की हित में की जा रही शिवराज सरकार की कामों की प्रशंसा करते हुए कहा कि गेहूं खरीदी में सरकार ने इस बार पूरे देश को पीछे छोड़ दिया है जो एक बड़ी उपलब्धि है।

शिवराज ने कमलनाथ सरकार पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि उनके शासनकाल में पैसों की कमी का रोना रोया जाता था लेकिन बल्लभ भवन दलाली का अड्डा बन गया था और रोज शाम को उनके दो खास लोग नोटों का बोरा भर कर ले जाया करते थे।

उन्होंने कांग्रेसी विधायकों के प्रति कमलनाथ के व्यवहार पर भी असंतोष जताते हुए कहा कि उन्हें विधायकों से मिलने का टाइम तो नहीं था लेकिन बड़े बड़े ठेकेदार जो उनके हित के काम करते थे उनके लिए पूरा दिन उनके पास समय था। कमलनाथ सरकार ने पूरे मध्यप्रदेश को अंधेरे के गर्त में डुबो दिया था और किसानों , बेरोजगारों ,युवाओं और महिलाओं सभी के हितों पर कुठाराघात किया ।शिवराज ने अपने शासनकाल में विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उनके आते ही एक बार फिर सामाजिक सरोकार से जुड़ी हुई योजनाएं शुरू हो गई है और तेजी के साथ सरकार प्रदेश के विकास में एकजुट हो गई है। उन्होंने राहुल गांधी के ऊपर सवाल उठाते हुए कहा कि उनका सलाहकार कौन है यदि कोई बता दे तो मैं उसे एक लाख रू इनाम देने को तैयार हू। राहुल कब कैसा और क्या बोलते हैं यह समझ से परे है ।शिवराज ने चुनाव के मद्देनजर अंबाह- पोरसा के लिए बड़ी घोषणा की और लोगों से कहा कि वे इस बार रिकॉर्ड वोटों से बीजेपी के प्रत्याशी को जिताये क्योंकि बात न केवल अंबाह-पोरसा बल्कि नरेंद्र सिंह तोमर के सम्मान की भी है।