भोपाल में कोरोना से पांचवी मौत, मरीजाें की संख्या 160 पहुंची

भोपाल। इंदौर के साथ ही भोपाल में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है| भोपाल, इंदौर और उज्जैन रेड जोन में है, यहां लॉक डाउन के दौरान सख्ती बरती जा रही है| मंगलवार को राजधानी में 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आई है। इसके साथ ही लगातार चौथे दिन शहर में कोरोना से मौत हुई है। भोपाल में अब तक संक्रमितों की संख्या 160 हो गई है। इसमें 20 जमाती, स्वास्थ्य विभाग के 82, पुलिसकर्मी और परिजन 28 व 30 अन्य शामिल हैं।

कोरोना के कारण अब तक शहर के पांच लोगों की जान जा चुकी है। इनमें तीन जहांगीराबाद इलाके के हैं। मंगलवार को एक और संदिग्ध की हमीदिया अस्पताल में मौत हुई है। जहांगीराबाद में रहने वाले 74 साल के व्यक्ति की संक्रमण से 11 अप्रैल को मौत हो गई। इनकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। वहीं एम्स की एक सफाईकर्मी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। विगत दिनों दो साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार शिवनगर कॉलोनी में रहने वाली एक दो साल की बच्ची और साउथ टीटी नगर में रहने वाला 4 साल का बच्चा भी कोराना पॉजिटिव पाया गया है।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल में एम्स से चार व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके है इन्हें 14 दिन होम आईसोलेशन में रखा गया है। आज तक भोपाल में पांच व्यक्तियों की मौत हुई है यह पांचों व्यक्ति पूर्व से ही दूसरी गंभीर बीमारी से पीड़ित रहे थे, और बाद में जांच के बाद कोरोना संक्रमण पॉजिटिव आया है। कोरोना सेम्पल की 240 रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमे 16 सेम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव और शेष 224 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।