वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर, यह है मामला

-FIR-against-former-chairman-of-Waqf-Board--this-is-the-case

भोपाल। मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शौकत मोहम्मद खान के खिलाफ शाहजहांनाबाद पुलिस ने अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया है। उन पर वक्फ संपत्ति की किराएदारी के नाम पर लाखों रूपए हड़पने के आरोप लगे हैं। पुलिस का कहना है कि प्रकरण बोर्ड के सीओ की शिकायत पर दर्ज किया गया है। जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 

शाहजहांनाबाद टीआई शैलेंद्र सिंह मुकाती के अनुसार मोहम्मद एहमद खान (56) निवासी सनराइज कॉलोनी ईदगाह हिल्स वक्फबोर्ड के सीओ हैं। उन्होंने थाने में एक शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि पूर्व अध्यक्ष शौकत मोहम्मद खान, वर्ममान में वक्फ बोर्ड के सचिव फरकान एहमद खान और सह सचिव मोहम्मद जुबैर खान ने मिलीभगत कर सैकड़ों लोगों से वक्फ संपत्ति की किरादारी के नाम पर लाखों रूपए एंठ लिए। सीओ ने आवेदन में यह भी बताया कि शौकत व अन्य दोनों आरोपियों ने हमीदिया मस्जिद के पास में स्थित वक्फ की जमीन को सरकारी रेट से अति कम दरों में चहेतों को लाभ पहुंचाने की नियत से किराएदारी दे दी थी। वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद फुरकान और जबैर को पद से हटा दिया गया है। पुलिस का कहना है कि फरियादी की ओर से आरोपियों के खिलाफ एहम सबूत दिए गए हैं। जिनकी जांच की जा रही है। जांच के बाद में आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। 

– यह भी लग चुके हैं आरोप 

गौरतलब है कि शौकत मोहम्मद खान अपने कार्यकाल के दौरान लगातार विवादों में बने रहे। उन पर झदा कब्रिस्तान जहांगीराबाद की जमीन का सौदा करने के आरोप भी लग चुके हैं। उन्होंने कब्रिस्तान की जमीन एक जिनी मोबाइल कंपनी को टावर लगाने के लिए किराएदारी कर दी थी। इससे पूर्व वह इंदौर के एक कब्रिस्तान की जमीन को मॉल बनाने के लिए अनुमति देने के बाद विवादों में आ चुके हैं।