भोपाल/दतिया।मध्यप्रदेश के दतिया जिले में गणतंत्र दिवस पर एक बड़ा हादसा हो गया। यहां गैस सिलेंडर से भरे एक ट्रक के टायर में अचानक आग लग गई।देखते ही देखते आग ने पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया और फिर एक के बाद एक सिलेंडरों में विस्फोट होने लगा।गैस सिलेंडरों में हुए धमाकों से लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। दो किलोमीटर तक सिलेंडर फटने से हुए धमाकों की आवाज सुनाई दी। पुलिस प्रशासन ने घटना स्थल के एक किलोमीटर के दायरे में दोनों तरफ से आने जाने वाले वाहनों पर रोक लगा दी।

दरअसल, मामला जिगना थाना क्षेत्र के दिनारा रोड पर डांग करेरा गांव का है।यहां रविवार दोपह गैस सिलेंडरों से भरे ट्रक के टायर में आग लग गई।धीरे धीरे आग ने विकराल रुप ले लिया और पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके बाद स्थिति बेकाबू हो गई। एक के बाद एक सिलेंडर फटने लगे और इसके टुकड़े एक किमी के दायरे में उड़े। घटना की सूचना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और रोड को दोनों ओर से ब्लॉक कर‍ दिया। गैस सिलेंडरों में हुए धमाकों से लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। दो किलोमीटर तक सिलेंडर फटने से हुए धमाकों की आवाज सुनाई दी। पुलिस प्रशासन ने घटना स्थल के एक किलोमीटर के दायरे में दोनों तरफ से आने जाने वाले वाहनों पर रोक लगा दी।

वही सुरक्षा को देखते हुए इलाके की लाइट तुरंत बंद कराई गई और फायर ब्रिगेड बुलाकर आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया। जिगना पुलिस की मुस्तैदी से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।। गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग कैसे लगी इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस प्रशासन ट्रक चालक और परिचालक की तलाश में लगा हुआ है।