लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा-कांग्रेस के पांच सांसदों ने दिया इस्तीफा

7365
Five-MPs-of-BJP-Congress-resign-before-Lok-Sabha-elections

भोपाल/नई दिल्ली।

इस साल के विधानसभा चुनावों में अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विधायक चुने जाने के बाद और लोकसभा चुनाव से पहले पांच सांसदों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसमें भाजपा के तीन ( हरीश चंद्र मीणा, मनोहर ऊंटवाल और नागेंद्र सिंह )और कांग्रेस के दो विधायक ( ताम्रध्वज साहू, रघु शर्मा) शामिल है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी पांचों सांसदों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है।

दरअसल,  विधानसभा चुनावों मे इन पांच सांसदों ने विधायक के लिए चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की। इसमें मध्यप्रदेश के दो सांसद शामिल है बाकि तीन राजस्थान और छत्तीसगढ़ से है।  इस्तीफा देने वालों में सांसद ताम्रध्वज साहू, रघु शर्मा,  हरीश चंद्र मीणा, मनोहर ऊंटवाल और नागेंद्र सिंह शामिल है। जहां कांग्रेस के दो सांसदों में ताम्रध्वज साहू और रघु शर्मा, छत्तीसगढ़ और राजस्थान से विधायक चुने गए हैं। वही भाजपा की टिकट पर हरीश चंद्र मीणा राजस्थान के दौसा संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने गए थे, लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और विधानसभा चुनाव में विधायक के तौर पर निर्वाचित हुए।वही मध्य प्रदेश से बीजेपी के दो अन्य सांसदों – मनोहर ऊंटवाल और नागेंद्र सिंह ने राज्य के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है और अब वह विधायक बनकर विधानसभा में दिखाई देंगे| 

बताते चले कि सासंद मनोहर ऊंटवाल ने एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े को आगर मालवा विधानसभा से 2490 वोटों से हराया था वही नागौद विधानसभा चुनाव सीट से नागेंद्र सिंह ने कांग्रेस के यादवेन्द्र सिंह को हराकर जीत हासिल की ।अब दोनों मध्यप्रदेश से भाजपा के विधायक है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here