चुनाव से पहले दल बदलने का दौर जारी, बीजेपी के पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल

former-bjp-mla-ajay-yadav-from-tikamgarh-joins-in-congress-mp

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले दल बदलने का सिलसिला जारी है। नेता मौके की नजाकत को देखते हुए तेजी से दल बदल रहे है।  अब टीकमगढ़ से भाजपा के पूर्व विधायक अजय यादव ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली।बता दे कि यादव केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के करीबी माने जाते रहे है। वही सपा प्रत्याशी आरआर बंसल भी कांग्रेस मे शामिल हो गए है, क्योंकि घोषणा के बाद पार्टी ने उनका टिकट काटकर बीजेपी से सपा में शामिल हुए आरडी प्रजापति को दे दिया था। जिससे वे नाराज चल रहे थे।

दरअसल, बुधवार को भाजपा के पूर्व विधायक और बुंदेलखंड के नेता अजय यादव ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। यादव वही है जिन्होंने  पिछला विधानसभा चुनाव बसपा की टिकट पर लड़ा था। इससे पहले टीकमगढ़ जिले के खरगापुर विधानसभा क्षेत्र से अजय यादव ने 2008 में भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीता था। वर्ष 2018 में वह बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े और हार गए। यादव की गिनती बुंदेलखंड में उमा भारती के करीबियों में होती रही है। सूत्रों की माने तो कई और बड़े नेता भी जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते है। इसके पहले भी कई  नेता भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए है, लगातार हो रही तोड़फोड़ से बीजेपी में हलचल मची हुई है|  नाराज नेताओं को मनाने की कोशिश के बीच दल बदलने का दौर भी तेज हो गया है| लोकसभा चुनाव से पहले यह सिलसिला बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर देने वाला है। हालाँकि कई झटके कांग्रेस भी खा चुकी है| 

कई और नेता थाम सकते है कांग्रेस का हाथ

वही सुत्रों की माने तो उमा भारती की जनशक्ति पार्टी से संबद्घ रहे कई नेता कांग्रेस के संपर्क मे बने हुए है और कांग्रेस में जाने का मन बना रहे हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ से कई नेताओं की चर्चा भी चल रही है। इससे पहले दतिया जिले के अध्यक्ष रहे अनिल भार्गव ने विधानसभा चुनाव से पहले 14 अन्य जिलाध्यक्षों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।ऐसे में दतिया और टीकमगढ़ मे कांग्रेस को मजबूती मिलने वाली है।वही बीजेपी के लिए यह किसी चुनौती से कम नही है।