सर्जिकल स्ट्राइक-2 पर दिग्विजय ने दिया बड़ा बयान, बोले देश की सुरक्षा पर हम सब एक

former-cm-digvijay-singh-welcome-act-of-air-force

भोपाल। पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को वायु सेना ने आज तड़के ध्यवस्त कर दिया। भारतीय वायुसेना की इस कामयाबी पर पूरे देश में जश्ल का माहौल है। देश के सभी राजनीति दलों ने इस जवाबी हमले का स्वागत किया है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है, कि सेना ने आतंकियों पर एयर स्ट्राइक की है। ये देश की सुरक्षा और सम्मान का विषय हैं जिस पर हम सब एक हैं। 

उन्होंने कहा कि भारत की इस कामयाबी पर सियासत नहीं होना चाहिए। पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि वह इस मामले को लेकर गंभीर है। और इसका जवाब देने के लिए सरकार के साथ खड़ी है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि देश की सुरक्षा के लिए इस तरह की कार्रवाई करने के लिए देश की सरकार ही जिम्मेदार होती है। इसलिए सभी पहलुओं पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा देश की सुरक्षा को लेकर जो भी भी जरुरी कदम उठाने की आवश्यकता पड़े. देश की सरकार को वो सभी कदम जरुर उठाने चाहिए. क्योंकि इस तरह के सभी संवेदनशील मामलों में हम हर तरह से सरकार के साथ है। 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने आंतकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत ने एलओसी पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर हमला बोला और उसके तीन मुख्य आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. बताया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना ने इस हमले में करीब 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया। जैश के तीन कैंपों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना ने इस बड़े हमले को अंजाम दिया और जैश-ए-मोहम्मद के कई कैंपों को तबाह कर दिया. बताया जा रहा है कि हमला पूरी तरह से सफल रहा है।