भोपाल।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से कांग्रेस नेता के भाई द्वारा युवक पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। यहां साल के आखरी दिन पूर्व कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के भाई योगेश कटाने ने एक युवक को गोली मार दी।युवक को आनन-फानन में भोपाल के जेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां से देर रात उसे हमीदिया रैफर किया गया। पुलिस ने इकबाल के बयान के आधार पर योगेश कटारे और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।

यह मामला 31 दिसंबर देर रात का बताया जा रहा हैं। घटना गोविंदपुरा इलाके की हैं। जिस युवक को गोली मारी गई है उसका नाम इकबाल खान है और वह कांग्रेस का जिला महामंत्री  हैं। विवाद किस बात को लेकर हुआ अभी तक यह स्पष्ट नही हो पाया है।लेकिन बताया जा रहा है कि बीती रात कैलाश नगर में अपने घर के पास योगेश कटारे अपने दोस्तों के साथ अलाव के पास खड़ा था, उसी दौरान ऐशबाग इलाके में रहने वाला इकबाल जैसे ही वहां पहुंचा योगेश ने उसके साथ अभद्रता की। विवाद इतना बढ़ा कि योगश और उसके साथियों ने इकबाल के साथ मारपीट शुरू कर दी और फिर उस पर पिस्टल तान दी। इकबाल ने पिस्टल पकड़ ली और इसी बीच गोली चल गयी, जो इकबाल के हाथ की उंगली को चीरते हुए निकल गई। घायल इकबाल को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर रात उसे हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। इकबाल के उंगली में 18 टांके आए और सुबह उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई।घटना के बाद से शहर में दहशत का माहौल है। वही कांग्रेस में भी हड़कंप मच गया है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

बता दे कि हेमंत कटारे वही है जिन पर बीते साल दुष्कर्म के आरोप लगे थे। कटारे कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और पूर्व नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के बेटे हैं। सत्यदेव कटारे ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत युवावस्था से ही कर दी थीऔर वे मध्य प्रदेश के बड़े नेताओं में गिने जाते थे। अक्टूबर 2016 में उनकी मौत के बाद हेमंत कटारे जब विधायक बने थे तो उनकी गिनती मध्य प्रदेश के तेज तर्रार युवा नेताओं में की जाती थी। अटेर में उनकी अच्छी पकड़ थी, वे युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय थे।लेकिन रेप केस में नाम आने पर वे काफी चर्चा मे रहे थे।जिसका खामियाजा यह रहा कि पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में रेप केस का मामला सामने आने के बाद वे हार गए थे।अब उनके भाई एक युवक पर गोली चलाकर सुर्खियों में आ गए है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।