पूर्व डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला का एमपी पुलिस के नाम संदेश

Former-DGP-rishi-kumar-shukla-message-to-MP-Police-before-retirement

भोपाल। डीजीपी के पद पर रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ला ने मध्यप्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के नाम एक संदेश दिया है। खुला पत्र लिखकर उन्होंने अपने संदेश में अपने कार्यकाल में हुए कामों और उनकी सफलता के बारे में जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि मध्यप्रदेश पुलिस के मुखिया के रूप में मैंने लंबे समय तक आप सबके साथ कार्य किया। इस यात्रा में आपके साथ कार्य करने में मुझे आनंद की अनुभूति हुई। अनेक चुनौतियों का सामना हम सबने सम्मिलित रूप से किया और चुनौतियों से निपटने में सफल रहे। यह सब आपके सम्मिलित प्रयासों से संभव हो सका। 

उन्होंने आगे लिखा है कि इस अवधि में हमारी पुलिस ने सफलता के नए आयाम स्थापित किए जो निश्चय ही अनुकरणीय हैं।  मैं कामना करता हूं कि आप व्यक्तिगत जीवन में सपरिवार स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें और व्यवसायिक रूप से उत्तरोत्तर उन्नति करें। यह हम सब का लक्ष्य होना चाहिए कि मध्यप्रदेश पुलिस की गौरवशाली परंपरा कायम रहे एवं मध्यप्रदेश पुलिस का ध्वज आसमान में शान से फहराता रहे। पुन: आपके भावी जीवन की मंगल कामनाओं के साथ ।

बता दे कि दो दिन पहले सरकार ने डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला को हटाकर उनके स्थान पर 1984 बैच के आईपीएस विजय कुमार सिंह को नया डीजीपी बनाया गया है। सिंह ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। वही  ऋषिकुमार शुक्ला को चेयरमैन मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश में ये पहला मौका है जब किसी डीजीपी को हटाकर उनसे एक बैच के जूनियर को कमान सौंपी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here