MadhyPradesh: पूर्व महापौर और दिग्गज BJP नेत्री का निधन, पार्टी में शोक लहर

भोपाल। मध्यप्रदेश (madhypradesh) के रीवा की पूर्व महापौर (Former mayor of rewa) एवं महिला मोर्चे की पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष आशा सिंह (Former National Treasurer Asha Singh of Women’s Front) का निधन हो गया है। वे लंबे समय से बीमार चल रही थी।  रविवार की सुबह घोघर स्थित उनके आवास में उन्होंने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि आशा सिंह को किडनी फेलिअर की शिकायत थी। साल 2003 से उन्हें डायबटीज की शिकायत थी दिक्कत बढती गई और किडनी में भी असर हुआ था। कई जगह इलाज के बाद भी आशा सिंह की तबियत में सुधार नहीं हो पाया था।

उनके निधन से बीजेपी में शोक लहर दौड़ गई है।पूर्व मंत्री समेत कई भाजपा नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है।पूर्व महापौर के निधन की खबर लगते ही नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी एवं राजनैतिक दल से जुड़े लोगों ने पहुंचकर अपनी श्रद्घांजलि दी। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते जारी आदेश के तहत अंतिम संस्कार कार्यक्रम में उनके घर के सदस्य ही शामिल हुए।

पूर्व मंत्री ने जताया शोक
पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने उनके निधन पर शोक जताया है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि ‘रीवा की पूर्व महापौर माननीया श्रीमती आशा सिंह जी के असमय निधन के समाचार से स्तब्ध हूँ। आप बहुत ही मिलनसार और हंसमुख स्वभाव की थीं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति दे।!!ॐ शांति!! #श्रद्धांजलि’। वही रीवा के बीजेपी नेता कमलेश्वर सिंह ने भी दुख जाहिर करते हुए लिखा है कि रीवा नगर पालिक निगम की पूर्व महापौर श्रीमती आशा सिंह जी का लंबी बीमारी के बाद आज देहावसान हो गया, श्रीमती आशा सिंह भारतीय जनता पार्टी की एक कर्मठ कार्यकर्ता, स्पष्टवक्ता, सहज एवं सरल स्वभाव की धनी नेत्री थी। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं उनके परिवार दुःख सहने की शक्ति दे।

ऐसा था राजनैतिक करियर

आशा सिंह ठाकुर रणमत सिंह की पौत्रवधु थी। राजनीति में सक्रीय आशा सिंह ने 1993 में राजमाता रीवा के हाथों भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी। टिकट मिलने पर वह महापौर का चुनाव लड़ी और सन 1999 में रीवा नगर निगम की महापौर का पद ग्रहण किया| इसके बाद 2005- 2007 तक मध्यप्रदेश एग्रो भोपाल में संचालक रही। मध्यप्रदेश नगरीय निकाय नगर पंचायत के घोषणा पत्र की सदस्य रही।पद्मधर पार्क के सौंदर्यीकरण सहित कई अन्य विकास कार्य उन्होंने अपने महापौर कार्यकाल में पूरे किए। तो वहीं भाजपा में सक्रिय पदाधिकारी के रूप में काम करती रहीं। इसके बाद उन्हें संगठन में 2006 2007 तक महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मनोनीत हुई। इसके अलावा छत्तीसगढ़ महिला मोर्चा की प्रभारी, दीनदयाल अन्तोदय समिति जिला रीवा स्त्री समिति उपाध्यक्ष पद पर मनोनीत थी। आशा सिंह साल 2011-2012 तक बीजेपी जिला अध्यक्ष में महामंत्री मनोनीत की गई और महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष रही।