रेप कैपिटल में बदला भोपाल, 24 घंटे में चार बलात्कार दर्ज

four-rape-case-complaint-registered-in-Bhopal

भोपाल। राजधानी में बीते 24 घंटो के बीच शहर के विभिन्न थानों में बलात्कार के चार प्रकरण दर्ज किए गए हैं। शाहजहांनाबाद में बुआ के घर रुकी एक नाबालिग किशोरी के साथ में परिचित युवक ने बलात्कार कर दिया। रातीबढ़ में एक कॉलेज छात्रा को ममेरे भाई ने अगवा करने के बाद में 15 दिन तक अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर रेप किया। गौतम नगर में पति के दोस्त ने विवाहिता की अस्मत को घर में घुसकर तार-तार कर दिया। तलैया में तलाकशुदा युवती को पूर्व पड़ोसी ने हवस का शिकार बना डाला। चारों मामलों में पुलिस ने बलात्कार के प्रकरण दर्ज कर लिए हैं। चारों में से एक भी आरोपी की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है।

– फोन पर दोस्ती कर किशोरी से किया बलात्कार

शाहजहांनाबाद टीआई जहीर खान के अनुसार 17 साल की किशोरी तलैया इलाके की निवासी है। वह आठवीं तक पढऩे के बाद में पढ़ाई छोड़ चुकी है। आरोपी सलमान बरखेड़ी का रहने वाला है। फोन पर दोनों में दोस्ती हुई थी। बाद में दोनों सोशल मीडिया पर भी संपर्क में रहने लगे थे। चार जून को लड़की मदर इंडिया कॉलोनी में रहने वाली बुआ के घर ईद मनाने के लिए महमान गई थी। जहां वह नौ जून तक ठहरी रही। आरोपी को इस बात की भनक लगी। बदमाश वहीं उससे मिलने पहुंचा और बुआ के घर में एक बार मौका पाकर पलात्कार कर दिया। जिसके बाद में लड़की ने परिजनों को मामले की जानकारी दी। लड़की के पिता कल उसे थाने लेकर पहुंचे और रेप की एफआईआर दर्ज करा दी। टीआई का कहना है कि आरोपी को एफआईआर की भनक लग गई थी। उसके घर बीती रात दबिश दी गई। जहां से वह फरार हो चुका था। उसकी तलाश की जा रही है।

– अगवा कर ममेरी बहन से किया रेप

रातीबढ़ इलाके में 22 वर्षीय युवती रहती है। वह जवाहर चौक स्थित फास्टेक कॉलेज में सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रही है। लड़की ने पुलिस को बताया कि आरोपी बलराम मीणा उसका ममेरा भाई है। बीते माह 25 जून को भाई ने उसे घुमाने का झांसा दिया था। घर के कुछ दूर से बाइक से उसे पिक किया था। बाइक से ही होशंगाबाद ले गया। वहां नर्मदा दर्शन कर लौटने की बात दोनों में तय हुई। हालांकि आरोपी बाद में लड़की को स्टेशन लेकर पहुंचा और डरा धमकाकर उसे महैर,वृद्धावन तथा अन्य स्थानों पर लेकर घूमता रहा। शुक्रवार की शाम को आरोपी खुद लड़की को लेकर भोपाल आया यहां छोडऩे के बाद में फरार हो गया। पीडि़ता का पुलिस का कहना है कि आरोपी ने 15 दिनों के बीच अलग-अलग शहरों के होटलों में कई बार उसके साथ में ज्यादती की।

– तलाक शुदा महिला से की अस्मत लूटी

तलैया थाना पुलिस के अनुसार 27 वर्षीय महिला जहांगीराबाद की निवासी है। वह महंदी लगाने का काम करती है। पूर्व में वह तलैया इलाके में रहती थी। वहीं आरोपी आमिर उसके घर के पड़ोस में रहता था। दोनों के बीच में पड़ोसी होने के चलते अच्छा परिचय हो गया था। लड़की ने बाद में वहां से घर छोड़ दिया और उसकी शादी हो गई। आरोपी आमिर इस बीच भी उसके संपर्क में बना रहा। इसी दौरान महिला की किसी बात को लेकर पति से तलाक हो गई। इसी का फायदा उठाकर आमिर ने उसे प्रेम जाल में फांस लिया। शादी करने का झांसा देकर पिछले साल एक नवंबर को आमिर ने पहली बार पीडि़ता को घर बुलाकर उसके साथ में ज्यादती की। बाद में अलग-अलग स्थानों पर उसके साथ में कई बार रेप किया। महिला ने पुलिस को बताया कि पिछले माह एक मई को आरोपी ने आखिरी बार उकसे साथ में जिस्मानी संबंध बनाए थे। अब आमिर शादी करने की बात से मुकर गया है। 

– पति के दोस्त ने घर में घुसकर बनाया हवस का शिकार

गौतम नगर पुलिस के अनुसार 23 वर्षीय महिला नारीयल खेड़ा में स्थित मायके मेें एक माह से पति से अलग रह रही है। पूर्व में वह शादी पार्टियों में खाना बनाने का काम करती थी, फिलहाल वह कोई काम नहीं कर रही है। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी सलमान उसके पति का दोस्त है। उसका पूर्व से ही घर में आना जाना था। मिलने के बहाने से कल दोपहर को दो बजे आरोपी पीडि़ता के घर पहुंचा था। इस समय फरियादिया के परिजन घर पर मौजूद नहीं थे। इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने विवाहिता के साथ में जान से मारने की धमकी देकर बलात्कार किया। परिवार वालों के लौटने पर पीडि़ता ने उन्हें घटना की जानकारी दी और थाने पहुंचकर प्रकरण दर्ज करा दिया।