गैस कटर से ATM काट लूट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, अब तक दो करोड़ से ज्यादा चुरा चुका है अंतराज्यीय गैंग

अब तक करीब दो करोड़ रुपए की चोरी कर चुके, 15 लाख जब्त, गैस कटर से काटकर एटीएम कर देते थे खाली

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| गैस कटर से एटीएम मशीन (Atm Machine) को काटकर अब तक करोड़ों की चोरी कर चुके गिरोह का राजधानी भोपाल की पुलिस (Bhopal Police) ने भंडाफोड़ किया है| यह गिरोह मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) समेत अन्य राज्यों में वारदात करते थे| इस अंतरराज्यीय गिरोह के छह सदस्य को भोपाल पुलिस ने धर दबोचा| आरोपियों की तलाश करीब दो साल से मध्यप्रदेश के अलावा कर्नाटक, असम, महाराष्ट्र और बिहार की पुलिस कर रही थी।

गिरफ्तार किये गए गैंग के सभी आरोपी राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले हैं। ये लोग सुनसान इलाके में लगे एटीएम को टारगेट करते थे और रात 2-3 बजे के बीच वारदात को अंजाम देते थे। आरोपी 14 नवंबर को ईटखेड़ी में बैंक एटीएम में चोरी करने के बाद बुधवार-गुरुवार की रात दोबारा भोपाल में एटीएम में चोरी कर रहे थे। पुलिस को इस गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी| जिसके बाद पुलिस ने गिरोह को ट्रेस किया| गिरोह वारदात को अंजाम देने वाला था कि पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया|.

भोपाल एडीजी उपेंद्र जैन के मिताबिक, गैंग के सदस्य अब तक जगह जगह एटीएम में लूटपाट करके 2 करोड़ रुपए से अधिक रकम चुरा चुके हैं। पुलिस ने मौके से 6 आरोपी पकड़े हैं। उनके पास से जब्त सामग्री-गैस कटर, एक देशी कट्टा, गैस सिलेंडर, आक्सीजन सिलेंडर, दो पाइप, एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार और नगद 15 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। दीवाली की रात भोपाल के ईंटखेड़ी इलाके में भी इन लोगों ने वारदात को अंजाम दिया था। एटीएम कटिंग कर लाखों की नगदी लेकर ये लोग फरार हो गए थे। पुलिस उसके बाद से ही इन लोगों की तलाश कर रही थी। भोपाल पुलिस ने शमसेर उर्फ दलसेर, साहाजत उर्फ शहादत, शाकिर उर्फ फजरू, आस मोहम्मद, मसीउल्लाह और मुंशरीफ खाना को गिरफ्तार किया है। ये सभी हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले हैं।

ऐसे करते थे चोरी
पुलिस की पूछताछ में गिरोह ने बताया कि ये लोग महज 3 मिनट में गैस कटर से ATM मशीन काट पैसे निकाल लिया करते थे. पहले गार्ड को बंधक बना कर फिर ATM मशीन काट कर लूट करते थे| आरोपी 5 से 6 की संख्या में प्राइवेट वाहन से चलते थे। वारदात के लिए किसी दूर-दराज के एटीएम का चयन करते थे। परवलिया थाना ने आरोपियों के खिलाफ धारा 395, 397 और आर्म्स एक्ट 25, 27 के तहत मामला दर्ज किया है।