GDP Politics: नरोत्तम मिश्रा का तंज-राहुल गांधी का स्वभाव है भारत के ऊपर उंगली उठाना

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) द्वारा देश की जीडीपी (GDP) पर सवाल उठाए जाने को लेकर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने पलटवार किया है। मिश्रा का कहना है कि भारत के ऊपर उंगली उठाना राहुल गांधी का स्वभाव है, भारत को कैसे कमजोर बताना राहुल गांधी की आदत है।कोरोना के चलते वैश्विक मंदी का दौर है‌ और इटली जैसे देश आज भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। कांग्रेस ‌के नेताओं को‌ देश पर उंगली उठाने से पहले एक बार वैश्विक अर्थव्यवस्था पर नजर डाल लेनी चाहिए।  राहुल जिस मंदी का बोल रहे है उस समय का यह काम है। जीडीपी भारत की गिर रही है वो कह रहे है, राहुल कभी अपने नाना के घर इटली देखें, जहाँ की 39 प्रतिशत जीडीपी गिरी है। कोरोना में पूरे विश्व मे वैश्विक मंदी का दौर है, लेकिन मध्य प्रदेश में किसी गरीब को भूखा नही सोने दिया।पूरे लॉकडाउन में गरीब को 3 महीने का राशन दिया,वेंडर्स के खातों में पैसे डाले । प्रवासियों को घर तक छोड़ने का प्रबंधन किया गया। एक उंगली हम पर तो 3 आप पर कांग्रेस वालों उठेगी।

कांग्रेस (Congress) के चुनावी सर्वे को लेकर कहा कि कांग्रेस की लीला अपरंपार है, नेताओ की लीला अपरंपार है ।बोलते है संविधान पर खतरा है, खतरे में कांग्रेस है उस पर ध्यान दें।केवल टीवी और ट्विटर पर राजनीति कर रहे है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhaan) रात-रात भर बाढ़ में घूम रहे है, कांग्रेस के नेता केवल ट्विटर पर है,कांग्रेस में व्यक्तियों का टोटा है ।

पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former Chief Minister and PCC Chief Kamal Nath) के ग्वालियर चम्बल में धमाके दार एंट्री की तैयारी पर डॉ मिश्र ने तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ जी देश‌ में गांधी जी की नीति और संविधान पर कोई खतरा नहीं है‌। खतरा‌ तो कांग्रेस पर है, इसलिए आप उस पर ध्यान दीजिए‌। टीवी और ट्विटर की राजनीति से‌ अब तो‌ थोड़ा बाहर निकल कर‌ कांग्रेस ‌को संभालिए। कमलनाथ और कांग्रेस के फिसड्डी लड़ी है, केवल हमारी आलोचना करने के लिए वहां जा रहे है, खुद का तो कुछ उपलब्धि नही है।धमाका तो तब नही था अब क्या होगा ।इनका 15 महीने के कार्यकाल ही सबको बता रहा इन्होंने क्या किया।वही उन्होंने कहा कि अन्त चतुर्थी की सबको हार्दिक शुभकामनाएं। गणेश जी का हमारे यह स्थापना होती है विसर्जन भी होता है।

बता दे कि सोमवार को केंद्र सरकार की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार चालू वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में इकनॉमी में 23.9 प्रतिशत की अब तक की सबसे बड़ी तिमाही गिरावट आई। पहली तिमाही में जीडीपी की रिकॉर्ड गिरावट पर सोशल मीडिया पर शाम के बाद #ResignNirmala और 23.9% GDP जमकर ट्रेंड हुआ। आम से लेकर खास ने इन हैशटैग्स के साथ ट्वीट्स कर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। पूर्व Congress चीफ राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा GDP 24% तक गिरी। स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे बड़ी गिरावट है।