लड़की के अपहरण की सूचना के बाद चकरघिन्नी हुई पुलिस

girl-kidnapped-information-in-bhopal

भोपाल। भदभदा पुल के पास से पिस्टल की नोक पर कार से लड़की के अपरहण की सूचना के बाद में राजधानी पुलिस एक्टिव हो गई। आनन फानन में जहांगीराबाद,कमला नगर और टीटी नगर पुलिस ने युवती और संदेही कार की तलाश की। रोशनपुरा पर फिल्मी स्टाइल में कार के आगे पुलिस वाहन लगाकर संदेही कार को रोक भी लिया गया। जहां लड़की ने पुलिस को बयान दिए उससे पुलिस को होश उड़ गए। पीडि़ता ने बताया कि वह मुहबोले भाई के साथ खाना खाने जा रही थी। पुलिस ने बयानों के बाद में लड़की और दो अन्य लड़कों को छोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार नीलबड़ में एक 25 वर्षीय युवती मां-पिता से अलग किराए का मकान लेकर रहती है। बीते लिए उसके मकान मालिक ने घर खाली करने का अल्टीमेटल दिया था। जिसके अनुसार कल की तारीख में उसे घर खाली करना था। लड़की की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। इस लिए उसने खुदकुशी करन का फैसला लिया। वह आत्महत्या करने के लिए भदभदा पुल पर पहुंच गई। वहां से उसने मुहबोले भाई को खुदकुशी करने की बात कॉल पर कह दी। भाई आनन-फानन में मौके पर पहुंचा और बहन को डांटते हुए संझाईश देने लगा। सामने से एक कार सवार गुजर रहा था। जिसे लगा की लड़का-लड़की के साथ में झूमाटकी कर धमका रहा है। कार सवार ने गाड़ी रोककर दोनों से विवाद की वजाह पूछी। लड़की के भाई ने झूंझलाते हुए निजी विवाद बताया और कार सवार को जाने के लिए कहा। जिसके बाद में कार सवार युवक ने लायसेंसी पिस्टल को युवक पर तान दी। जिससे वह घबरागया और पूरा सच बताया। सच जानने के बाद में कार सवार जाने लगा। तभी युवती के भाई ने उसे बापू की कुठिया तक लिफ्ट देने के लिए कह दिया। 

– कार सवार ने दी लिफ्ट 

कार सवार ने उनकी परेशानी को देखते हुए दोनों को लिफ्ट दे दी। भदभदा पुल से इसी दौरान एक अंडे की गाड़ी चलाने वाला युवक गुजरा। उसे लगा की लड़की का पिस्टल की नोक पर अपहरण हो रहा है। उसने तत्काल कंट्रोल रूम को इस बात की सूचना दी। खुद भी गाड़ी से कार के पीछे लग गया। उसकी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार को घेराबंदी कर दबोच लिया। कार सवार तीनों को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में लड़की ने पूरा घटनाक्रम बताया। तब तीनों को देर रात थाने से छोड़ दिया गया। पुलिस का कहना है कि कार सवार युवक की पिस्टल लायसेंसी थी।