-Goa's-retired-colonel-looted-in-Bhopal

भोपाल। हनुमानगंज थाना इलाका स्थित होटल सीया पैलेस में गोवा के एक रिटायर्ड कर्नल और उनकी केयर टेकर नर्स के साथ में एक जालसाज ने कॉफी में नशा देकर लूट कर ली। आरोपी करीब 6 तोला सोने के जेवरात,तीस हजार रूपए की नकदी,दो मोबाइल,दो एटीएम कार्ड सहित अन्य दस्तावेज लेकर चंपत हो गया। मामले में पुलिस ने एक नामजद आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी फुटैज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

एसआई दिनेश सिंह के अनुसार फरियादी कर्नल हरंवन सिंह पिता स्वर्गीय संतश्री सिंह (83) मूलत: जोहरा बाग लोधी रोड नई दिल्ली के रहने वाले हैं। फिलहाल वह गोवा में निवासरत हैं। उनकी देखरेख नर्स रानी करती हैं। विगत दिनों रानी ने गोवा में एक इंग्लिश अखबार में विज्ञापन देखा था। जिसमें पैरिस की एक वृद्धा को नर्स (केयर टेकर ) की जरूरत होने की बात लिखी थी। विज्ञापन में दिए नंबर के आधार पर रानी ने एक व्यक्ति से कॉल पर संपर्क किया था। आरोपी ने अपना परिचय जेकब के तौर पर दिया था। पैरिस में स्थित ग्रेंड मदर की देख रेख के लिए आरोपी ने रानी को वहां रहने खाने की व्यवस्था करने तथा तीन हजार यूरो डालर बतौर सैलेरी दिलाने का झांसा दिया था। ऑफर समझ में आने पर रानी वहां जाने के लिए तैयार हुई। आरोपी ने उन्हें पहले भोपाल में आकर मिलने का झांसा दिया, साथ पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज लाने की बात की। तब पीडि़ता कर्नल को लेकर भोपाल चली आई। यहां एयरपोर्ट से फरियादी को पिक कराने के बाद में उन्हें हमीदिया रोड स्थित होटल सिया पैलेस में जेकब ने ठहराया। रविवार की सुबह आरोपी ने उन्हें कॉफी और बर्गर खाने के लिए दिया। कॉफी पीने के बाद में कर्नल व रानी दोनों बेहोश हो गए। इसके बाद में आरोपी महिला केयर टेकर व कर्नल का सारा सामान लूटकर चलता बना। बदमाश ने रानी के हाथ से कड़े सहित पहना हुआ सारी ज्वैलरी उतार ली। पार किए गए माल की कीमत करीब ढाई लाख रूपए बताई जा रही है।

– लालच में लुटे कर्नल

कर्नल ने पुलिस को बताया कि रानी और उसके बीच तय हुआ था कि वृद्धा की देखरेख के बहाने कुछ दिन पैरेस में रूककर आ जाएंगे। वहां रानी की अच्छी कमाई भी हो जाएगी। इसी लालच में व आरोपी के झांसे में आकर लूट का शिकार हुए। पुलिस का कहना है कि आरोपी के फुटैज होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों में मिले हैं। वह कैप लगाया हुआ है। जिससे उसकी तस्वीर साफ नहीं दिख रही है।