Boxing Championship में MP का गोल्डन पंच, सीएम शिवराज ने कही बड़ी बात

मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पदक जीतने पर खिलाड़ियों और उनके कोच रोशनलाल को शुभकामना देते हुए ट्वीट किया है कि “आपका विजय रथ अविराम जारी रहे”। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चेन्नई में आयोजित हुई पांचवी यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप (Youth National Boxing Championship) में मध्य प्रदेश के मुक्केबाजों ने शानदान प्रदर्शन करते हुए 6 पदकों पर कब्ज़ा किया। इसमें भोपाल के मुक्केबाज अमन सिंह बिष्ट ने गोल्डन पंच जड़कर विरोधी मुक्केबाज को चित कर दिया।

मध्य प्रदेश की एक और खेल अकादमी ने एक बार देश के खेल मानचित्र पर मध्य प्रदेश का परचम लहराया है। मध्य प्रदेश की बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने शानदार खेल प्रदर्शन करते हुए प्रदेश का मान बढ़ाया है। चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश को एक गोल्ड,  दो सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मैडल मिले।

ये भी पढ़ें – MP Urban Body Election 2022 : अंतिम चरण में 49 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे मतदान, 17 हजार पुलिस फोर्स रहेगा तैनात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने और दूसरी बार नेशनल चैम्पियन बनने पर भोपाल के मुक्केबाज अमन सिंह बिष्ट को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी के आनंद यादव, आदर्श कटारे को रजत पदक और  योगेश्वर दत्त, आयुष यादव और कुमारी खुशी सिंह को कांस्य पदक जीतने पर खिलाड़ियों और उनके कोच रोशनलाल को शुभकामना देते हुए ट्वीट किया है कि “आपका विजय रथ अविराम जारी रहे”।

ये भी पढ़ें – IND vs ENG 1st ODI : रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी (Madhya Pradesh State Boxing Academy) के अमन सिंह बिष्ट ने +92kg वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए नवंबर 2022 में स्पेन में आयोजित होने वाले वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए अमन सिंह का चयन हुआ है।

ये भी पढ़ें – MP के विश्वविद्यालयों को बतानी होगी परीक्षा और रिजल्ट की प्रस्तावित तिथि, निर्देश जारी

चैम्पियनशिप में राज्य बॉक्सिंग अकादमी के आदर्श कटारे ने (60 किलो वर्ग) और आनंद यादव (57 किलो वर्ग) में  रजत पदक हासिल किया। इसके अलावा  आयुष यादव (75 किलो वर्ग), योगेश्वर दत्त (63.5 किलो वर्ग) और खुशी सिंह (63 किलो वर्ग) ने चेन्नई में आयोजित पांचवीं यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कास्य पदक हासिल किया है।