कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, मिला सेवा वृद्धि का लाभ, 1 करोड़ 40 लाख रुपए आवंटित,जल्द होगा बकाए वेतन का भुगतान, आदेश जारी, खाते में आएंगे रुपए

कर्मचारियों के लिए विभाग द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। एक तरफ जहां उन्हें सेवा वृद्धि का लाभ दिया गया। वहीं दूसरी तरफ वेतन और मानदेय की राशि आवंटित कर दी गई है। उन्हें जल्द ही वेतन मानदेय का भुगतान किया जाएगा।

Employees Salary Payment : कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल एक तरफ जहाँ उन्हें सेवा वृद्धि का लाभ मिला है। वहीं जल्द उन्हें वेतन का भुगतान किया जाएगा। दिसंबर 2022 तक के वेतन मानदेय भुगतान के लिए राशि का आवंटन कर दिया गया। इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं।

अतिरिक्त मानदेय राशि आवंटित

लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा शासकीय स्कूल में कार्यरत अतिथि शिक्षकों के वेतन और मानदेय के लिए राशि का आवंटन कर दिया गया है। 13 जनवरी को लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आवंटन आदेश जारी किया गया। जिसमें हरदा, रतलाम, सीहोर और उमरिया जिलों में संचालित शासकीय स्कूल के अतिथि शिक्षकों को अतिरिक्त मानदेय राशि आवंटित की गई है।

कुल 1 करोड़ 40 लाख रुपए राशि आवंटित

आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि यह मानदेय 20 दिसंबर 2022 के द्वारा अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के लिए जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी के आधार पर जारी की गई है। इससे उनके दिसंबर तक के वेतन का भुगतान किया जाएगा। अतिथि शिक्षकों के लिए कुल 1 करोड़ 40 लाख रुपए राशि आवंटित की गई है।

सेवा वृद्धि के भी आदेश जारी

इसके साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा वृद्धि के भी आदेश जारी किए गए हैं। डीपीआई द्वारा आदेश जारी करते हुए कहा गया कि एमकॉम लिमिटेड कंप्यूटर ऑपरेटर की वृद्धि 1 साल के लिए नवीनीकृत की गई है। ऐसे में सभी शासकीय माध्यमिक विद्यालय, हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल सहित उन्नत और मॉडल स्कूल में सेवा दे रहे कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा वृद्धि की जाए और उन्हें तत्काल प्रभाव से लाभ दिया जाए।