कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, जल्द होगा मानदेय-वेतन का भुगतान, डीपीआई ने जारी किया आदेश, 23 दिसंबर तक पूरा करें कार्य

MP Employees Honorarium : राज्य के कर्मचारियों-शिक्षकों को जल्द उनके बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए राशि आवंटित कर दी गई है। राशि आवंटित करने के साथ ही अतिरिक्त राशि आवंटन की मांग को देखते हुए अब लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आदेश जारी किया गया है।

जानकारी भेजने 23 दिसंबर तक का समय

लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सरकारी स्कूल में नियुक्त किए गए निर्धारित से अतिरिक्त अतिथि शिक्षक की मानदेय की आवंटन हेतु प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को जानकारी भेजने 23 दिसंबर तक का समय दिया गया है।

अतिरिक्त राशि आवंटन की मांग

डीपीआई की तरफ से जारी पत्र में कहा गया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में अतिथि शिक्षकों के लंबित भुगतान के लिए अतिरिक्त आवंटन की राशि की मांग की जा रही है। अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के लिए अतिरिक्त आवंटन की जानकारी विकासखंड वार प्राप्त किया जाए और इसको निर्धारित फॉर्मेट में जानकारी सत्यापित कर संचालनालय के ईमेल पर 23 दिसंबर तक मेल किया जाए।

अतिथि शिक्षकों को नवंबर की राशि का भुगतान

इससे पहले कई संभाग और जिले के जिला शिक्षा अधिकारियों को राशि आवंटित की गई थी। साथ ही अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के निर्देश दिए गए थे। अब जल्द अतिथि शिक्षकों को नवंबर की राशि का भुगतान किया जाना है।