कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा नए भत्ते का लाभ, विभाग ने जारी किया आदेश, बढ़ेगा वेतन, यह होंगे पात्र

Kashish Trivedi
Published on -

Employees New Allowances, Employees Salary Hike : प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल उन्हें नवीन भत्ते का लाभ मिलेगा। इस संबंध में विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। जारी आदेश के तहत ही इस महीने से उन्हें भत्ते का लाभ दिया जाएगा। वहीं इसका भुगतान जून में किया जाएगा।

आदेश जारी

दरअसल मध्य प्रदेश की विद्युत वितरण कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों को अब नवीन भत्ते का लाभ दिया जाएगा। आईटीआई उत्तीर्ण करने पर 1000 रुपए, उन्हें प्रतिमाह जोखिम भत्ता के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे। ऊर्जा विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

इसके साथ ही उनके वेतन में 1000 रुपए तक की वृद्धि देखी जाएगी। ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रम आयुक्त ने लाइनमैन को कुशल वर्ग के श्रमिकों में शामिल किया है। ऐसे में उन्हें प्रति महीने वेतन के अतिरिक्त 1000 रुपए भत्ते के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अतिरिक्त राशि पर किसी प्रकार का सेवा शुल्क भी देय नहीं होगा।

इन्हें होगी पात्रता

इसके साथ ही आदेश में स्पष्ट किया गया है कि वह श्रमिक, जिन्होंने आईटीआई उत्तीर्ण की हो और साथ ही विद्युत वितरण कंपनी में कार्य करते हुए कंपनी द्वारा आयोजित प्रशिक्षण को पूरा क्या हो। इसके अलावा उन्होंने परीक्षा उत्तीर्ण की हो वह श्रमिक भत्ते की पात्रता रखेंगे।

कैबिनेट बैठक में मिली थी मंजूरी

बता दें कि बीते कैबिनेट बैठक में शिवराज सरकार द्वारा आउटसोर्स लाइनमैन कर्मचारियों के भत्ते पर मुहर लगाई थी। लाइनमैन को जोखिम भत्ते के रूप में हजार रुपए देने के प्रस्ताव तैयार किए गए थे। जिस पर मंजूरी मिलने के बाद अब इसके लिए आदेश जारी किया गया।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News