कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा उच्च पद का प्रभार, DA वृद्धि पर बड़ी अपडेट, पेंशनर्स के एरियर का भुगतान जल्द

Employees Promotion-DA hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही उन्हें उच्च पद का प्रभार सौंपा जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी की जा रही है। इस संबंध में मंत्री ने कहा कि प्रस्ताव पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा। इसके अलावा पेंशनर्स के सभी बकाए का भुगतान जल्द किया जाएगा।

मिलेगा उच्च पद का प्रभार

दरअसल उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि बिजली कंपनी के कनिष्ठ यंत्रियों को सहायक यंत्री के उच्च पद का प्रभार सौंपा जाएगा। इसके लिए तैयारी की जा रही है। कार्रवाई पूरी होने के साथ ही कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं किसी भी कर्मचारी के खिलाफ नियम विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जाएगी।

DA वृद्धि पर बड़ी अपडेट 

ऊर्जा मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा है कि प्राप्त प्रस्तावों पर सकारात्मक रूप से विचार किया जा रहा है। सभी बिजली कंपनी में ऑनलाइन जीवन प्रमाण पत्र देने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं डीए बढ़ाने के संबंध में उन्होंने कहा है कि इसका निर्णय आगामी बोर्ड की बैठक में लिया जाएगा।

पेंशनर्स के सभी बकाए पेंशन का भुगतान जल्द

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर विद्युत मंडल पत्र उपाधि अभियंता संघ और मध्य प्रदेश विद्युत मंडल पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स के सभी बकाए पेंशन का भुगतान जल्द किया जाएगा।

बिजली आपूर्ति और बिजली की मांग का नया रिकॉर्ड कायम

दरअसल 21 दिसंबर को मध्यप्रदेश में बिजली आपूर्ति में एक नया मुकाम हासिल किया है। बिजली आपूर्ति और बिजली की मांग का नया रिकॉर्ड कायम करते हुए प्रदेश में 3163.28 लाख यूनिट बिजली की आपूर्ति की गई है। जबकि बिजली की मांग 16514 मेगावाट दर्ज की गई है। प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा आपूर्ति सुनिश्चित करने पर अधिकारी कर्मचारियों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी गई।

16514 मेगावाट बिजली की मांग पर सभी संभागों में बिजली का वितरण अधिकतम मात्रा में किया गया है। मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (भोपाल और ग्वालियर संभाग) में 5229 मेगावाट, मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (इंदौर और उज्जैन संभाग) में 6459 मेगावाट बिजली उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा रेलवे को 329 मेगावाट बिजली प्रदान की गई ।है साथ ही मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (जबलपुर सागर रीवा संभाग) को 4497 मेगावाट बिजली उपलब्ध कराई गई है।