अच्छी खबर : इजराइल को भाया MP, दी बड़ी सौगात, बढ़ेगा रोजगार और पर्यटन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। इजराइल ने मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात (Israel gave a gift to MP) दी है। इजराइल मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा और मुरैना जिलों में दो कृषि उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगा। इजराइल के काउंसलेट जनरल कोबी शोशानी ने आज गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) से उनके निवास पर सौजन्य भेंट कर इसकी जानकारी दी । उन्होंने मध्य प्रदेश (MP News) की प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा की।

इजराइल के काउंसलेट जनरल कोबी शोशानी (Israel’s Consulate General Kobi Shoshani) मुख्यमंत्री को बताया कि इजराइल भारत में 29 कृषि उत्कृष्टता केंद्र (Agriculture Center of Excellence) स्थापित कर रहा है जिसमें से दो केन्द्र मध्य प्रदेश में स्थापित करने का उसका प्रस्ताव है। इसमें छिंदवाड़ा में संतरा उत्पादन और मुरैना में सब्जी उत्पादन को बढ़ावा दिया जाएगा। काउंसलेट जनरल ने बताया कि इजराइल में मध्य प्रदेश के कृषि और उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों को एक पखवाड़े के विशेष पाठ्यक्रम प्रशिक्षण दिया जायेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....