Google ने प्ले स्टोर से हटाया Paytm ऐप, पॉलिसी उल्लंघन का आरोप

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गूगल (Google) ने प्ले स्टोर (Play store) से पेटीएम ऐप (Paytm app) हटा दिया है। पॉलिसी उल्लंघन का हवाला देते हुए प्ले स्टोर से इसे हटाया गया है। गूगल ने कहा है कि कि वह खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले ऐप की इजाजत नहीं देता है।

प्‍ले स्‍टोर से पेटीएम का मेन ऐप हटाया है लेकिन बाकी ऐप्स जिनमें Paytm Money और Paytm Mall सहित कुछ अन्य ऐप शामिल हैं, वो अब भी गूगल प्‍ले पर बरकरार है। गूगल का कहना है कि वो ऑनलाइन कसीनो और स्पोर्ट्स बैटिंग को इजाजत नहीं देता है और पेटीएम गैम्‍बलिंग से जुड़ी गूगल पॉलिसी का उल्‍लंघन कर रहा था। अगर कोई ऐसा करता है तो यह पॉलिसी का उल्लंघन होता है और पेटीएम पर इसी वायलेशन के तहत कार्रवाई की गई है। पेटीएम को  हटाने पर गूगल की तरफ से एंड्रॉयड सिक्‍योरिटी एंड प्राइवेसी के प्रॉडक्‍ट वाइस प्रेसिडेंट सुजन फ्रे ने बयान जारी करते हुए कहा है कि “हम किसी भी तरह के ऑनलाइन कैसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही स्‍पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देने वाली अनरेगुलेटेड गैंम्‍बलिंग ऐप्स को सपोर्ट करते हैं।”


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।