भारतीयम् : शहीदों को श्रद्धांजलि और सैनिकों के शौर्य को सलामी देगा मप्र

government-bhartiyam-program-on-3rd-march-mp-will-give-salute-to-martyrs-and-bravery-of-soldiers

भोपाल| पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान की जमीन पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक और जवाज विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर सारा देश जश्न मना रहा है| देश भर में देशभक्ति का ज्वार उमड़ रहा है, सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक भारतीय जवाजों को सलाम किया जा रहा है| इस बीच अब मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार भी शहीदों के सम्मान में रविवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है| 

प्रदेश में 3 मार्च को शाम 6 बजे सभी जिला मुख्यालयों पर ‘भारतीयम्” कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा| इसमें प्रदेशवासियों द्वारा पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमल नाथ का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन होगा। स्थानीय कलाकार कार्यक्रम में देशभक्ति पर केन्द्रित गीतों की प्रस्तुति देंगे।

सचिव, संस्कृति श्रीमती रेनु तिवारी ने सभी जिला कलेक्टरों को ‘भारतीयम्” कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये विस्तृत निर्देश जारी किये हैं। कलेक्टरों से कहा गया है कि कार्यक्रम में जनता की भागीदारी सुनिश्चित करें। जिले के वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, जन-प्रतिनिधियों, समाज-सेवियों, लेखकों, साहित्यकारों, कलाकारों, गणमान्य नागरिकों और युवाओं को आवश्यक रूप से आमंत्रित करें।