MP Board : बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस साल 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में कोरोना (Covid-19) के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ( MP Board of Secondary Education) में आयोजित होने वाली  दसवीं बोर्ड और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को जून माह तक स्थगित कर दिया है। इस संबंध में शासन ने आदेश जारी कर दिया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) ने छात्रों और पेरेंट्स के लिए हेल्पलाइन भी जारी की है, जिसका नंबर 18002330175 है।

यह भी पढ़ें:-तीन महीनों में कोरोना के 61 फीसदी नमूनों में मिला डबल म्यूटेशन

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा 30 अप्रेल से शुरु होनी थी। प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते शासन ने बोर्ड परीक्षाओं को 1 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है। 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एक हेल्पलाइन सेवा की शुरुआत की है। यह सेवा सुबह 8 से रात 8 बजे तक चालू रहेगी। हेल्पलाइन नंबर की मदद से बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के साथ ही पालकों और शिक्षकों को भी सभी प्रकार की जानकारियां मिल सकेंगी।

यह भी पढ़ें:-अधिकारी उड़ा रहे कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां, न मास्क और न ही सोशल डिस्टेंसिंग

टोल फ्री नंबर 18002330175 पर कॉल करके छात्रों को पढ़ाई के संबंध में मदद मिल सकेगी। स्कूल शिक्षा विभाग का कहना है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण से 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा 30 अप्रैल से शुरू होना अब संभव नहीं है। इसकी जगह पर अब जून में बोर्ड की परीक्षाएं ली जाएंगी। जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। जहां से परीक्षार्थी इसका प्रिंट निकलवा सकते हैं। उधर लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा लेने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही हैं।