बीमा राशि से कर्ज वसूली कर किसानों को मौत के मुंह में भेज रही सरकार : सज्जन वर्मा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) द्वारा किसानों की बीमा राशि में से फसलों के कर्ज वसूली के आदेश को लेकर कांग्रेस (Congress) भड़क गई है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा (Former Minister And Congress MLA Sajjan Verma) ने कहा है कि ऐसा काम कर शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) किसानों को मौत के मुंह में धकेलने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा है कि कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) द्वारा 525 करोड़ रूपए प्रीमियम भरने के बाद किसानों को बीमा की सौगात मिली थी। लेकिन शिवराज सिंह सरकार उस बीमा राशि से कर्ज वसूली कर किसानों को मौत के मुंह में भेज रही है।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने शिवराज सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि सीएम शिवराज क्यों किसानों को मौत के मुंह में धकेल रहे हो। जो बीमा राशि कमलनाथ सरकार के द्वारा भरी गई उसके प्रीमियम के बदले में किसानों को राहत मिलने जा रही है।

संकट के दौर में किसानों के लिए ये राशि संजीवनी जैसी है। लेकिन शिवराज सिंह उसी बीमा राशि से किसानों के कर्ज की राशि को काटने का आदेश निकाल रहे हैं। शिवराज सरकार का ये कदम किसानों को आत्महत्या करने के लिए उकसा रहा है।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि पहले ही किसान फसलों के बर्बाद होने के कारण भयंकर संकट में हैं।आजीविका चलाना मुश्किल हो गया है, ऐसे में कमलनाथ सरकार द्वारा 2019 में कराए गए बीमा का भुगतान जल्द होने जा रहा है। प्रदेश सरकार को किसानों के हित में निर्णय लेना चाहिए, ना कि उनको मौत के मुंह में धकेलने का काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह झूठ की दुकान बंद करें, प्रदेश का किसान शिवराज सिंह को कभी माफ नहीं करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here