Government-officials-working-as-agent-of-BJP--Kamal-Nath

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश की राजनीति उफान पर है।  राजनैतिक दलों द्वारा एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे है। कभी कांग्रेस बीजेपी पर तो कभी बीजेपी कांग्रेस पर भारी पड़ती नजर आ रही है। इसी कड़ी में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सरकारी कर्मचारियों पर भाजपा का एजेंट बनकर काम करने का आरोप लगाया है। नाथ का कहना है कि जो सरकारी अधिकारियों -कर्मचारी अभी भी खुलेआम भाजपा का एजेंट बन कर काम कर रहे हैं ,भाजपा के पक्ष में मतदाताओं को मतदान के लिये दबाव बना रहे हैं , ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों की पूरी सूची कांग्रेस के पास है ,उनके प्रतिदिन नाम सामने आ रहे है। कांग्रेस की सरकार आने के बाद ऐसे अधिकारी – कर्मचारी जो सर्विस सेवा अधिनियम व निष्पक्षता का उल्लंघन कर भाजपा के पक्ष में खुलेआम काम कर रहे हैं, कार्यवाही की जायेगी । 

कमलनाथ का कहना है प्रदेशभर से हमें निरंतर सूचनाएं मिल रही है कि गुजरात चुनाव की तरह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर ईमानदार व्यापारियों ,सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है, उन पर भाजपा के पक्ष में काम करने का दबाव डाला जा रहा है, कांग्रेस के पक्ष में खड़े आम मतदाताओं पर भी भाजपा के पक्ष में खड़े होने का दबाव बनाया जा रहा है, प्रदेश भर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी प्रताड़ित करने के साथ साथ उन्हें झूठे मामलों में फ़ंसाने की कोशिश की जा रही है।  मध्यप्रदेश में हार की बौखलाहट से भाजपा की प्रेशर व डर्टी पॉलिटिक्स शुरू कर दी है।वही नाथ ने कहा कि जो अधिकारी कर्मचारी आज भी भाजपा के भ्रष्टाचार को पोषित व संरक्षित कर रहे हैं उन्हें भी चेतावनी देता हूं सरकार आने के बाद जन आयोग में इन सब मामलों की जांच कराई जाएगी।भ्रष्टों को ,घोटालेबाजो को ,दोषियों को कतई माफ़ नहीं किया जाएगा ।

नाथ ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि मैं प्रदेश के सभी ईमानदार जागरूक मतदाताओ , व्यापारियों व सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों से अपील करता हूं कि वह निडरता से मैदान में डटे रहे। अपने मत का निर्भिकता से उपयोग करें। किसी भी प्रकार की प्रेशर पॉलिटिक्स से डरे नहीं ,कांग्रेस उनके साथ पूरे समय खड़ी है।कांग्रेस सरकार बनने पर उनका पूरा संरक्षण किया जाएगा।ऐसे तत्वों से वे घबराये नहीं, इनकी विदाई तय है।  नाथ ने कहा कि साथ ही में ईमानदार सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को आश्वस्त भी करता हूं जो ईमानदारी , निष्पक्षता से अपना काम कर रहे है। वे घबराये नहीं , ईमानदारी से अपना कार्य करते रहे।उनको कांग्रेस सरकार आने पर पूरा संरक्षण दिया जाएगा ,उनके हितों की पूरी रक्षा की जाएगी। ऐसे लोग भाजपा के नेताओं के दबाव में नहीं आए। निडरता व निष्पक्षता से अपना कार्य करते रहे।