भोपाल में आधा दर्जन पटाखे की दुकानों पर जीएसटी टीम का छापा, टैक्स चोरी का मामला

जीएसटी टीम दुकानों के गोदामों पर भी सर्च करेगी।

भोपाल,रवि नाथानी। हलालपुर पटाखा बाजार में जीएसटी (gst team) विभाग की टीमों ने आधा दर्जन दुकानों पर रेड मारी है। बिना बिल के माल मंगाने और बेचने की जानकारी मिलने पर चुनिंदा पटाखा दुकानों पर कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि हलालपुर के अलावा राजधानी में मुख्यालय के निर्देष पर 16 टीमें दस्तावेज खंगाल रही है। लाखों की कर चोरी का मामला खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़े…Karwa Chauth : करवा चौथ के दिन मंगलसूत्र का ये उपाय जरूर करें, रिश्ते के साथ हर इच्छा होगी पूर्ण

बता दें कि लालघाटी रोड स्थित थोक पटाखा बाजार में दीपावली पर बिना बिल के करोड़ों का माल मंगाए जाने की जानकारी मिलने के बाद जीएसटी विभाग एक्शन में है, बुधवार दोपहर करीब एक बजे जीएसटी विभाग के आधा दर्जन टीमों ने एक साथ छह दुकानों पर छापा मारा। ईसाई कब्रिस्तान के पास कालू पटाखा, आतिषबाजी मार्केट में महादेव पटाखा, महालक्ष्मी पटाखा, एमपी फायर वर्कर्स और नेशनल पटाखा के अलावा लालघाटी चौराहे पर स्थित आरके पटाखा दुकानों स्टॉक के हिसाब से बिलों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े…Black Diamond Apple : सेब की दुर्लभ प्रजाति, 500 रुपये में बिकता है एक ब्लैक डायमंड एप्पल

जीएसटी विभाग के अधिकारी एकांत रागडाले ने बताया कि मुख्यालय के निर्देष पर आतिशबाजी की दुकानों पर कार्रवाई की जा रही है। मुख्यालय को बिना जीएसटी माल मंगाने की सूचना पर कार्रवाई की जा रही है। दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं, कितनी कर चोरी हुई है इसका खुलासा कार्रवाई पूरी होने पर होगा। बता दें कि हलालपुर थोक पटाखा बाजार में करोड़ों का कारोबार होता है। कोरोना काल में दो साल से बाजार में कारोबारी हलचल नहीं हुई थी। बाजार में शिवाकाषी से ज्यादा माल मंगाया जाता है। जीएसटी टीम दुकानों के गोदामों पर भी सर्च करेगी।