केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को हाईकोर्ट का नोटिस, ये है पूरा मामला

भोपाल/जबलपुर।

एमपी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भी बीजेपी की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। अब  केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के दमोह संसदीय सीट से निर्वाचन को जबलपुर हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। यह चुनौती कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह लोधी द्वारा दी गई हैऔर निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग की है । हाईकोर्ट ने पटेल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले पर अगली सुनवाई 3 हफ्ते बाद की जाएगी।

दरअसल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पराजित दमोह जिले की तेंदूखेड़ा तहसील के बैरागढ़ ग्राम निवासी प्रताप सिंह लोधी ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिसमें उन्होंने केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के निर्वाचन को शून्य घोषित करने की मांग की है। याचिका में दलील दी गई है कि निर्वाचन के दौरान सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इवीएम की गणना वीवीपैट मशीनों से करने के आदेश का पालन नही किया गया। साथ ही मतगणना के दौरान EVM में दर्ज मॉक पोल के वोट भी डिलीट नहीं किए गए। 

इस पर शुक्रवार को न्यायमूर्ति आरके श्रीवास्तव की एकलपीठ ने दमोह से पराजित प्रत्याशी प्रताप सिंह की चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए पटेल से जवाब-तलब किया। हाईकोर्ट ने पटेल को नोटिस जारी कर 3 हफ्ते में जवाब मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here