मप्र के स्टूडेंट्स के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने की यह बड़ी घोषणा

Higher-education-minister-made-this-big-announcement-for-MP-students

भोपाल। कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के छात्रों को बड़ा तोहफा दिया। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदेश के कॉलेजों-स्कूलों में ई-लाइब्रेरी की शुरुआत करने की घोषणा की है। मंत्री ने कहा है कि प्रदेश के कॉलेजों में 350 ई-लाइब्रेरी की शुरुआत की जाएगी।वही सरकार स्कूलों में भी ई-लाइब्रेरी की शुरुआत करने की तैयारी कर रही है। जल्द ही छात्रों को इसकी सौगात दी जाएगी।

दरअसल,  आज प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने  IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019 समारोह के भव्य आयोजन मे शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने  बडा ऐलान करते हुए कहा कि ”मध्यप्रदेश के करीब 350 कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी की शुरूआत की जाएगी, इसके साथ कहा कि कॉलेज के साथ प्रदेश सरकार स्कूलों में भी ई-लाइब्रेरी की तैयारी कर रही है। इस दौरान जीतू पटवारी ने कहा कि इन पावन मंच में संकल्प के साथ कर रहा हूं कि आने वाले वर्ष तक ई-लाइब्रेरी की शुरूआत की जाएगी।वही इस मौके पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देना सबसे जरूरी है। सीएम कमलनाथ ने आधुनिकता की दौड़ में छात्रों को अपनी सभ्यता और संस्कृति को सुरक्षित करने की सलाह भी दी।

बता दे कि कार्यक्रम में एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली बेटियों को स्कॉलरशिप दिया गया।माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में सभी जिलों में टॉप करने वाली छात्राओं को 50-50 हजार की स्कॉलरशिप और प्रदेश में टॉप करने वाली छात्रा को 1 लाख की प्रोत्साहन राशि और उसके स्कूल को 1 लाख रुपए का विशेष सम्मान दिया गया। इसके साथ ही दस संभाग में टॉप करने वाले छात्रों को भी 50-50 हजार की स्कॉलरशिप राशि दी गई।