राजधानी में होमगार्ड जवान भी नहीं है सुरक्षित, पुलिस मुख्यालय के सामने हुई लूट

भोपाल। पुलिस मुख्यालय के सामने कल देर रात एक्सिस पर सवार दो बदमाशों ने अपने साथी के साथ पैदल वॉक कर रहे होमगार्ड सैनिक का मोबाइल झपट लिया। फरियादी ने कुछ दूर तक उनका पीछा किया पर आरोपी मोपेड को तेजी से दौड़ाकर फरार हो गए। वारदात घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है। पुलिस हुलिए के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक गुना निवासी रोहित पवार पिता अशोक पवार (24) होमगार्ड सैनिक है। बीती 17 नवंबर को वह भोपाल में होमगार्ड के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाली परेड में शामिल होने के लिए भोपाल आया था। बुधवार की रात अपने साथी मनोज के साथ होटल से खाना खाने के बाद होम गार्ड कार्यालय के सामने पैदल वॉक कर रहा था। तभी बिना नंबर की नीले रंग की एक्सिस मोपेड पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने रोहित के हाथ से मोबाइल छींन लिया और भाग गए। फ रियादी ने पीछा कर लुटेरों को पकडऩे की कोशिश भी की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। लुटेरे पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं, और पुलिस उसी के आधार पर उनकी तलाश कर रही है। सूत्रों की माने तो पुलिस ने लुटेरों को दबोच लिया है। जिनसे अन्य कई वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है।

– घर में घुसकर चाकू की नोक पर लूटपाट

कोहेफि जा पुलिस ने बताया कि संतोष कुमार पति कर्नल सुरेंद्रर कुमार (70) नवेरी मंदिर के पास रहती हैं। महिला के पति रिटायर्ड कर्नल हैं। कल रात करीब साढेÞ सात बजे वृद्ध महिला अपने घर में अकेली थी। तभी एक बदमाश घर में घुस गया और चाकू अड़ाकर पर्स लेकर भाग गया। पर्स में 15 हजार रुपए नकदी और अन्य दस्तावेज रखे हुए थे। लूट की खबर लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फु टेज खंगाल रही थी, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here