हॉर्स ट्रेडिंग मामला : कांग्रेस विधायक का ख़ुलासा- बीजेपी नेताओं ने दिया था मुझे ऑफर

Horse-Trading-Case-

भोपाल

कांग्रेस विधायक ने विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी ने उन्हें पैसों का लालच दिया था और भाजपा में शामिल होने की बात कही थी। लगातार बीजेपी नेताओं द्वारा उन्हें फोन कर खरीदने की कोशिश की गई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इस बात की जानकारी उन्होंने सीएम कमलनाथ और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को भी दी थी। । विधायक के इस खुलासे के बाद राजनीति में भूचाल आ गया है, बीजेपी में हड़कंप की स्थिति है, वही कांग्रेस के हमले तेज हो चले है।

         दरअसल, मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाते थे। दिग्विजय ने कहा था कि बीजेपी द्वारा विधायकों को सौ-सौ करोड़ के ऑफर दिए गए है।इसकी रिकॉडिंग और सबूत उनके पास है।बीजेपी नेताओं द्वारा विधायकों को सुबह सुबह फोन किए गए है और कांग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाह की किडनैपिंग की भी कोशिश की गई थी। वही एक चैनल से चर्चा के दौरान सबलगढ़ से कांग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाह ने इन आरोपों की पुष्टि की है और बड़ा खुलासा किया है।  उनका कहना है कि चुनाव परिणाम आने के बाद उनके एक मित्र उन्हें अपने साथ एक जगह ले  गए थे। वहां बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग मौजूद थे। दोनों नेताओं ने उन्हें करोड़ों रुपये का लालच दिया था।दोनों नेताओं ने कहा था जितना पैसा लेना चाहे ले लो लेकिन पार्टी में आ जाओ।लेकिन मैने उन्हें मना कर दिया बावजूद इसके बार बार मुझे फोन किए गए। मैंने इस पूरी घटना की जानकारी सीएम कमलनाथ और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को दे दी थी।  

कुशवाह का कहना है विधायक बाबू जंडेल मीणा से भी बीजेपी नेताओं ने संपर्क कर इसी तरह की पेशकश की थी। कुशवाह के खुलासे के बाद राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो चली है, बीजेपी में हड़कंप की स्थिति मची हुई है। चुंकी कुशवाह द्वारा सीधे सीधे बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग का नाम लिया है।वही इस खुलासे के बाद कांग्रेस बीजेपी पर जमकर हमले बोल रही है।

दिग्विजय ने मंगलवार को लगाए थे ये आरोप

दरअसल, मंगलवार को एक अखबार से चर्चा के दौरान दिग्विजय ने विधायकों की  खरीद-फरोख्त को लेकर बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा और विश्वास सारंग पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। दिग्विजय ने कहा था कि भाजपा नेताओं ने हमारे विधायकों को लालच देने की कोशिश की। भाजपा द्वारा विधायकों को सौ-सौ करोड़ का ऑफर देकर पार्टी में शामिल होने की बात कही गई है। विधायक वैजनाथ कुशवाह की किडनैपिंग की भी कोशिश की गई थी, मोबाईल पर विधायकों को मैसेज कर कहा जा रहा है सौ करोड़ ले लो और पार्टी में आ जाओ। मेरे पास इसके सबूत है, फोन की रिकॉर्डिंग है। 


मंत्री गोविंद सिंह भी लगा चुके है आरोप

वही मंत्री गोविंद सिंह ने भाजपा पर विधायकों को फोन कर पैसों का लालच देने का आरोप लगाया था।उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि विधायकों को तोड़ने और लालच देने का काम बीजेपी ने किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बीएसपी के विधायक और कांग्रेस के विधायकों से संपर्क किया है। आज सुबह सुबह बीजेपी के अध्यक्ष ने बसपा विधायको से फ़ोन पर बात की, लेकिन विधायको ने बीजेपी की पेशकश को लौटा दी। 5 विधायको से राकेश सिंह ने बात की उसमें काँग्रेस – बसपा के विधायक थे।   उन्होंने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के साथ अन्य भाजपा नेताओं का भी नाम लिया था।