दुबई में सीएम की हाइपरलूप कार्गों सिस्टम और IT पार्क को लेकर हुई चर्चा

भोपाल।  मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई में उद्योगपतियों से चर्चा कर रहे हैं। आज सुबह दुबई में चल रही बैठक में चुनिंदा उद्योगपतियों ने शिरकत की है। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रदेश में निवेश का न्यौता दिया और मप्र में निवेश की संभावनाओं के बारे में बताया| मुख्यमंत्री ने दुबई में प्रदेश में हाइपरलूप वन कम्पनी के प्रतिनिधियों से चर्चा की। उन्होंने हाइपरलूप कार्गों सिस्टम की स्थापना पर चर्चा की है, वहीं भोपाल में आई.टी. पार्क की स्थापना पर भी चर्चा की गई| 

सीएम कमलनाथ ने इंदौर-भोपाल-जबलपुर के बीच भविष्य के हाइपरलूप लिंक पर भारत के वर्जिन-हाइपरलूप वन के निदेशक, नौशाद ओमर, पीई के साथ मुलाकात की। इसके अलावा आई.टी. कम्पनी साइनेक्रोन-इंक के तनवीर सौलत ने भी मुख्यमंत्री से भेंट कर भोपाल में आई.टी. पार्क की स्थापना पर प्रारंभिक चर्चा की। कम्पनी द्वारा पार्क की स्थापना संबंधी विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट जल्द ही मध्यप्रदेश शासन को प्रस्तुत की जायेगी।

ऐमीरेट्स एयरलाइन के चेयरमेन से मिले सीएम 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने एमिरात एयरलाइन के चेयरमैन शेख अहमद बिन सईद  से मप्र में हवाई सेवा शुरू करने को लेकर चर्चा की। खासकर दुबई को इंदौर से जोडऩे का प्रस्ताव भी रखा। जिसकी संभावना देखी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने यूएसई की मंत्री एवं कैबिनेट सचिव रीम इब्राहिम अल हाशिमी, मशरेक  बैंक के सीईओ अब्दुल अजीज अल घुरेर, डीपी वल्र्ड समूह के चेयरमैन सुल्तान अहमद बिन सुलायेम एवं अन्य से भी निवेश को लेकर चर्चा की। इस दौरान उनके साथ प्रमुख सचिव उद्योग राजेश राजौरा, मुख्यमंत्री के सचिव एम सेलवेंद्रम, उद्योग विकास निगम के एमडी विवेक पोरवाल भी मौजूद रहे।