आईएएस पर अमर्यादित भाषा बोलने का आरोप

IAS-accuses-of-speaking-bad-language

भोपाल। मध्य प्रदेश विद्युत मंडल अभियंता संघ ने मध्य विद्युत वितरण कंपनी के संचालक आईएएस विशेष गढ़पाले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ का आरोप है कि अभियंताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अमर्यादित भाषा और असंयमित भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। वहीं, ऐसे टारगेट प्रबंध द्वारा दिए जा रहे है जिन्हें दी गई समय सीमा में हासिल करना मुमकिन नहीं है। 

दरअसल, हाल ही में कंपनी द्वारा कई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई। विभिन्न वीसी में विद्युत व्यवस्था में सुधार, राजस्व संग्रहण, मीटरीकरण एवं अन्य कार्यों के लिए प्रबंध द्वारा अव्यवहारिक, अवास्तविक लक्ष्य निर्धारित किए जा रहेहै जिन्हें वर्तमान में सीमित संसाधनों में एवं दी गई समय सीमा में हासि करना संभव नहीं है। संघ ने अपील की है कि कंपनी वरिष्ठ अभियंताओं की सलाह लेकर टारगेट तय करे जो समय में पूरे किए जा सकें और जिससे कंपनी को लाभ मिल सके। अगर इस तरह से लक्ष्य दिए गए तो ऐसा संभव है कि लक्ष्य पूरा करने के लिए गलत जानकारी विभाग को दी जाए। जिससे कंपनी को नुकसान हो। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए कंपनी को सही फैसला करना चाहिए। 

साथ ही संघ ने चेतावनी भी दी है कि अगर भविष्य में होने वाली वीसी में और बैठकों में मर्यादित, संयमित और संसदीय भाषा का उपयोग नहीं किया गया तो संघ द्वारा कठोर निर्णय लिया जाएगा।