IAS डॉ. मसूद अख्तर का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना रिपोर्ट भी आई थी पॉजिटिव

IAS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल (New Year 2021) पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से बड़ी खबर मिल रही है। गृह विभाग के सचिव और आईएएस (IAS) डॉ. मसूद अख्तर (Dr. Masood Akhtar) का कोरोना (Corona) से निधन हो गया है। बीते दिनों से उनकी तबियत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें भोपाल के नेशनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। आज शुक्रवार सुबह  इलाज के दौरान उनका हृदयघात से निधन हो गया।

यह भी पढ़े… MP News : विवादों में घिरे इंदौर कलेक्टर समेत 4 IAS अफसर, ये है पूरा मामला

मसूद अख्तर मध्य प्रदेश के पहले आईएएस अफसर हैं, जिनकी कोरोना से मौत हुई है। मसूद छतरपुर और सीधी के कलेक्टर रहे थे। छतरपुर में तो उनका लंबे समय (4 साल अधिक) तक कलेक्टर रहने का रिकॉर्ड है।उन्होंने इंदौर की अहिल्याबाई यूनिवर्सिटी से एलएलएम की पढ़ाई की थी। वह 1986 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। उनकी पत्नी अंजू दुबे अख्तर और एक 8 वर्षीय बेटा है।

बता दे कि मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश में गुरुवार को 844 नए मामले सामने आए थे। जिसमें राजधानी भोपाल में 158 नए मामले सामने आए हैं।वही 2 लोगों की मौत हो गई थी जबकि इंदौर में 234 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। साथ ही दो लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए थे। वहीं प्रदेश में गुरुवार को 11 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि राहत की बात यह है कि 866 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं।

यह भी पढ़े… नए साल में शिवराज सरकार यह बड़ा लक्ष्य, विभाग को दिए निर्देश

इसके साथ ही कोरोना के नए स्ट्रेन पर भी राज्य सरकार नजर बनाए हुए है। बाहर से आए लोगों पर सख्ती से नजर रखी जा रही है और उन्हें डॉक्टरों की देखरेख में क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त हिदायत दी है कि मध्य प्रदेश में कोरोना के नए स्ट्रेन को पूरी तरह से नेस्तनाबूद करना है। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को कड़ी निगरानी करने का आदेश दिया है।