MP News: IAS-PSC की मिलेगी फ्री कोचिंग, टेस्ट के आधार पर होगा सिलेक्शन, पढ़े पूरी खबर

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है।देश की अग्रणी शिक्षा प्रदाता अजय विजन कम्पनी आईएएस, पीएससी (IAS-PSC) के द्वारा होनहार छात्रों को निःशुल्क कोचिंग देगी।छात्रों के चयन के लिए दिल्ली (Delhi) की प्रसिद्ध कोचिंग Vision IAS द्वारा सुपर -30 की तर्ज पर एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जाएगी।  टेस्ट के आधार पर बेस्ट-30 चुनें जाएंगे। खास बात ये है कि छतरपुर कलेक्टर की पहल पर प्रयत्न अभियान की शुरूआत की गई है।

7th Pay Commission:कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर बढ़ेगा DA! इतनी हो जाएगी सैलरी

दरअसल, MP के छतरपुर जिले के होनहार इच्छुक छात्र जो IAS और PSC की सेवा के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते है उन्हें कही और जाकर नहीं बल्कि यही छतरपुर शहर में रहकर ही उन्नत प्रशिक्षण की सुविधा मिल सकेगी। जिले मेधावी छात्रों को स्वप्न को साकार करने के लिए कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के प्रयास से निःशुल्क कोचिंग की सुविधा मुहैया हो सकेगी। इस उद्देश्य के लिए देश की अग्रणी शिक्षा प्रदाता अजय विजन कम्पनी छतरपुर में ही परीक्षा के आधार पर चयनित बेस्ट-30 छात्रों को प्रशिक्षण देगी। इसके लिए कलेक्टर की पहल पर ‘प्रयत्न‘ सशक्त प्रशासक की खोज छतरपुर से सम्पूर्ण देश के लिए अभियान की शुरूआत की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)