काशी विश्वनाथ की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो जल्दी करें आवेदन, मंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शिवराज सरकार प्रदेश के लोगों को काशी विश्वनाथ के दर्शन कराएगी। ये संभव हो रहा है पिछले 3 साल से बंद तीर्थ दर्शन योजना के पुनः शुरू होने से। तीर्थ दर्शन योजना (Tirth Darshan Yojna)की तैयारियों की समीक्षा आज संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर (Minister Usha Thakur ) ने करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि 7 अप्रैल तक सभी के आवेदन प्राप्त कर लिए जाएँ।  19 अप्रैल को सभी यात्री स्पेशल ट्रेन से काशी विश्वनाथ की धार्मिक यात्रा पर जायेंगे। मंत्री ने कहा कि वे यात्रियों की सेवाकर इस अवसर का पुण्य लाभ भी लेंगी।

मंत्री उषा ठाकुर ने आज तीर्थ दर्शन यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना 19 अप्रैल से पुनः प्रारंभ की जा रही है। आदि गुरू शंकराचार्य द्वारा शुरू की गई तीर्थाटन संस्कृति को आगे बढ़ाने का संकल्प मुख्यमंत्री ने लिया है। हम सभी को तीर्थ यात्रियों को प्रेम और आत्मीयता से तीर्थ यात्रा करानी है। मंत्री उषा ठाकुर ने सीहोर, रायसेन, विदिशा, सागर, टीकमगढ़ और दमोह जिले के कलेक्टर और प्रभारी अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से यात्रियों की आवेदन प्रक्रिया और स्टेशन तक यात्रियों को सुविधापूर्वक लाने के लिए निर्देशित किया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....