MP के परिवहन चेक पोस्टों पर रोकी जाए अवैध वसूली, निजी बस ऑनर्स एसोशियेशन ने नितिन गडकरी व CM मोहन यादव को पत्र लिखकर की मांग

अवैध वसूली के लिए सरेआम गुंडा गर्दी को तत्काल रोका जावे अन्यथा प्राइम रूट बस ऑनर्स एसोसिएशन मध्य प्रदेश आंदोलनात्मक कार्रवाई करेगा।

cm mohan yadav and nitin gadkari

MP News : एमपी में चेक पोस्टों पर वाहन चालकों से अवैध वसूली का गोरखधंधा खूब फल फूल रहा है। सभी दस्तावेज होने के बावजूद बस चालकों और मालिकों को अधिकारी एवं कर्मचारियों ‌द्वारा चालान करने के नाम पर भय बताकर अवैध वसूली की जा रही है। उगाही नहीं दिए जाने पर गुंडागर्दी की जाती है। कई-बार शिकायतों के बाद भी न तो अवैध वसूली रुकी है और न ही संबंधित विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में परेशान होकर निजी बस ऑनर्स एसोशियेशन ने नितिन गडकरी व CM मोहन यादव को पत्र लिखकर रोक लगाने की मांग की है।

चेक पोस्टों पर रोकी जाए अवैध वसूली

प्रदेश के बेरियरों पर वाहन चालकों से अवैध वसूली खुलेआम जारी है। सबसे ज्यादा वसूली ट्रक वालों से की जाती है जिससे ड्राइवर और मालिक दोनों परेशान हैं। वहीं दूर-दराज के नाकों पर तो यह काम खुल्लमखुल्ला किया जा रहा है। ड्राइवरों, मालिकों और परिवहन व्यवसायियों का आरोप है कि इन चेकपोस्टों पर जांच के नाम पर वाहन को रोका जाता हैं। सभी दस्तावेज पूरे होने के बाद भी चालानी कार्रवाई का भय दिखाकर वाहन चालकों से पैसे मांगे जाते हैं। साथ ही ड्राइवरों को फर्जी रसीद तक भी थमा दी जाती है।

mp news

निजी बस ऑनर्स एसोशियेशन ने बताया कि सभी दस्तावेज दिखाने के बाद भी परिवहन चेकपोस्ट पर पैसे लिए जाते हैं। इन जगहों पर सरकारी अधिकारी या कर्मचारी सीधे ये काम नहीं करते बल्कि बाहरी लड़कों से उगाही का ये काम कराया जाता है। साथ ही अवैध वसूली के लिए सरेआम गुंडा गर्दी को तत्काल रोका जावे अन्यथा प्राइम रूट बस ऑनर्स एसोसिएशन मध्य प्रदेश आंदोलनात्मक कार्रवाई करेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News