मंत्री- कलेक्टर को नहीं सरकार के आदेश की परवाह, नदियों से बेख़ौफ़ जारी है अवैध रेत उत्खनन

Atul Saxena
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अवैध रेत उत्खनन (Illegal Sand Mining) रोकने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के सख्त निर्देशों के बाद भी मंत्री मीना सिंह मांडवे (Minister Meena Singh Mandve) की विधानसभा में नदियों से अवैध रेत उत्खनन जारी है। जिला उमरिया कलेक्टर से लेकर स्थानीय प्रशासन, वन विभाग के आला अधिकारी आंख पर पट्टी बांधे हुए बैठे हैं या यूँ कहें कि जानते हुए भी अनजान बने हुए हैं।  नतीजा ये है रेत माफिया कि ना सिर्फ सरकार को राजस्व की हानि पहुंचा रहा है बल्कि नदियों का सीना भी छलनी कर रहा है।

अवैध रेत उत्खनन का मामला आदिम जाति कल्याण विभाग की मंत्री मीना सिंह मांडवे के विधानसभा क्षेत्र मानपुर जिला उमरिया का है। यहाँ बेख़ौफ़ रेत माफिया खदानों में नदी की धारा में रैंप बनाकर लाखों घन फुट रेत निकाल चुका है और ये सिलसिला अभी भी जारी है। रेत माफिया ना सिर्फ मप्र शासन के नियमों के विपरीत ही कार्य नहीं कर रहा बल्कि वो नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों की भी धज्जियां उड़ा रहा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....