कोहरे का असर विमान सेवाओं पर, विजिबिलिटी कम होने से लैंड नहीं हो पा रहे हवाई जहाज

भोपाल के राजा भोज विमानतल पर आज फिर दिल्ली और मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की उड़ानें देरी से आई , बड़ी बात ये रही कि घना कोहरा होने के कारण ATC ने उन्हें लैंड करने की अनुमति नहीं दी।

Bhopal News : सर्दी का प्रकोप कम नहीं हो रहा है मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों के साथ साथ राजधानी भोपाल में भी बादल और घना कोहरा छाया हुआ है जिसने सर्दी का अहसास एक बार फिर तेज कर दिया है, कोहरे से जहां आम लोग परेशान हैं वहीं विमान सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं।

कोहरे का असर विमान सेवाओं पर, विजिबिलिटी कम होने से लैंड नहीं हो पा रहे हवाई जहाज

लैंड नहीं हो पर रही उड़ानें, करना पड़ रहा डाइवर्ट

घने कोहरे के चलते भोपाल आने वाली उड़ानें लेट आ रही है या उन्हें इंदौर डाइवर्ट करना पड़ रहा है। पिछले दो-तीन दिन से दिल्ली और मुंबई से आने वाली उड़ानें विजिबिलिटी कम होने के चलते लैंड नहीं कर पा रही है। सोमवार को भी यही स्थिति देखने को मिली। घने कोहरे के कारण एयर इंडिया की सुबह की दिल्ली व मुंबई से भोपाल आने वाली उड़ानों को इंदौर डाइवर्ट कर दिया गया है।

इंडिगो की उड़ान भी देर से भोपाल पहुंची

एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 633 मुंबई से भोपाल खराब मौसम के कारण इंदौर डाइवर्ट की गई है। उड़ान इंदौर एयरपोर्ट पर सुबह 7:15 पर उतरी। उड़ान संख्या एआई 435 दिल्ली से भोपाल मौसम की खराबी के कारण इंदौर डाइवर्ट की गई है। भोपाल से दिल्ली एवं मुंबई जाने वाले यात्री समय पर राजा भोज एयरपोर्ट पहुंच गए थे लेकिन यहां आकर उन्हें पता चला कि उड़ान डाइवर्ट कर दी गई है। दृश्यता कम होने के कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लैंड होने की अनुमति नहीं दी। इधर इंडिगो की सुबह की दिल्ली में मुंबई उड़ान भी विलम्ब भोपाल पहुंची यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

भोपाल से रवि नाथानी की रिपोर्ट